Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गिनीज बुक में दर्ज दुनिया के इस व्यक्ति का नाम, जिसके पास...

गिनीज बुक में दर्ज दुनिया के इस व्यक्ति का नाम, जिसके पास हैं 1497 बैंक क्रेडिट कार्ड

बैंकों द्वारा ग्राहकों को उनकी सुविधा का ध्यान में रखते हुए क्रेडिट कार्ड दिए जाते हैं। क्रेडिट कार्ड लोग अक्सर शॉपिंग करने और आपात स्थिति में उपयोग करते हैं और जब क्रेडिट कार्ड के नियमों की बात आती है, तो समय पर क्रेडिट कार्ड का भुगतान करना बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन दुनिया में एकमात्र व्यक्ति ने कुछ ऐसा किया है जो क्रेडिट के बारे में लोगों की भावनाओं को बदल देगा।

जी हां, इस व्यक्ति का नाम वाटर क्वान्ड है। जिन्होंने 1,497 क्रेडिट कार्ड प्राप्त किए हैं और उन्हें गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में जोड़ा गया है। जिसमें से 800 कार्ड वैध हैं। बैंक ने उसे इस संबंध में 1.1 मिलियन तक के खर्च की सीमा दी है।

1960 के दशक में वाटर कार्ड कावाग का नाम दुनिया में सबसे लंबे बटुए के कारण गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था, क्योंकि 1960 के दशक में अपने दोस्तों के साथ शुरू हुई थी, कांवड़ अध्ययन के दौरान, कई क्रेडिट कार्ड खाते एक शर्त के कारण रखे गए थे। एक शर्त के रूप में, जो भी छात्र सबसे अधिक क्रेडिट कार्ड जमा करता है, उसे पुरस्कार में एक मुफ्त रात्रिभोज दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कवनघ ने कार्ड का बहुत अधिक उपयोग किया था। दरअसल कवनघ की के्रडिट कार्ड की कहानी 1960 में शुरु हुई थी। दोस्तों से लगी एक शर्त के चलते कवनघ ने बहुत से के्रडिट कार्ड इकटठे किये थे। शर्त के अनुसार जो भी स्टूडेंट सबसे ज्यादा के्रडिट कार्ड जमा करेगा उसे हारने वाले दोस्त डिनर करवाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments