Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ये महिला हर दिन खाती है 200 ग्राम टैलकम पाउडर

ये महिला हर दिन खाती है 200 ग्राम टैलकम पाउडर


कई बार लोगों को अजीबोगरीब चीजें खाने की लत लग जाती है। मसलन छोटे बच्चों को मिट्टी खाना पसंद होता है, स्कूली बच्चों को चॉक खाने की लत लग जाती है। ऐसे ही 44 वर्षीय लीसा एंडरसन नाम से एक महिला को एक अजीब ही लत है। वह टैल्कम पाउडर खाती है।


अपनी लत की वजह से, वह एक दिन में पाउडर (200 ग्राम) के पूरे डिब्बे का सेवन करते हैं। लीजा एक मां भी हैं। गौरतलब है कि यह लत उसे 15 साल पहले लगी थी। एक दिन जब वह अपने नवजात बच्चे को नहला रही थी, उसे जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर खाने की अजीब इच्छा थी। इसने उस दिन पहली बार पाउडर का स्वाद चखा और फिर यह एक लत बन गया।

पांच बच्चों की मां लीजा का कहना है कि वह हर आधे घंटे में अपनी हथेली पर छिड़कती है और उसे खाती है। ऐसा नहीं है, वह रात में उठता है और पाउडर खाना चाहता है। लिसा का कहना है कि पिछले 15 सालों में 8,000 पाउंड यानी 7.5 लाख रुपये से अधिक की खपत हुई है।

उन्होंने कई पेशेवरों से यह पता लगाने के लिए संपर्क किया कि लिसा इस अजीब और बुरी लत से छुटकारा पाना चाहती थी, जब डॉक्टरों ने कहा कि वह पिका सिंड्रोम से पीड़ित हो सकती है, जिसमें लोग उस चीज को खाने के लिए जागते हैं या खाने के लिए कोई भोजन नहीं करते हैं। कई लोग धूल और पैंट भी खाते हैं।

उल्लेखनीय है कि टैल्कम पाउडर से विषाक्त भी मानव में आता है। अक्सर इसका उपयोग कैंसर का कारण भी माना जाता है। जॉनसन एंड जॉनसन पाउडर कंपनी पहले भी विवादों में घिरी रही है और कंपनी पर 2018 में डॉलर 3.6 बिलियन का जुर्माना भी लगाया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments