Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कक्षा 7 की छात्रा गरिमा एक दिन के लिए बनीं फरह थाने...

कक्षा 7 की छात्रा गरिमा एक दिन के लिए बनीं फरह थाने की थानेदार

फरह। मथुरा जनपद के फरह थाने में झंडीपुर गांव की 12 वर्ष की बालिका ने एक दिन के लिए थानेदार बनीं। कक्षा सात में पढने वाली इस बालिका ने थाने का निरीक्षण और पुलिसकर्मियों के कामकाज को भी देखा। यह बालिका शहीद सेनिक बबलू सिंह की बेटी है।


फरह के समीप झंडीपुर निवासी शहीद बबलू सिंह की बेटी गरिमा चौधरी नवोदय विद्यालय में कक्षा सात की छात्रा है। यह मेधावी छात्रा को एक दिन के लिए फरह थाने की थानेदार बनने का अवसर मिला। थानेदार बनी गरिमा चौधरी ने थाने का कार्यालय, वहां की एफआईआर जिल्द, जीडी और हवालात का भी निरीक्षण किया। इतना ही नहीं बालिका ने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा किए जाने वाले कामकाज को भी देखा।

थाना प्रभारी रमेश भारद्वाज ने बताया कि समाज और देश में बेटियों और महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें भी उनके अन्दर की शक्ति का अहसास कराने के लिए इस तरह का कदम उठाया गया है।

आज के समय में बेटियां भी किसी से कम नहीं है। यह संदेश समाज को देने का प्रयास किया गयाा है। इसलिए एक शहीद की मेधावी बेटी गरिमा चौधरी को 1 दिन का थानेदार बनाया गया।

थानाध्यक्ष रमेश भारद्वाज ने बताया कि एक दिन की नन्ही थानेदार को हमने ये भी बताया कि इस थाना क्षेत्र में कितने बड़े-छोटे गांव आते हैं। किस तरह पुलिस गांव में रहने वाले लोगों की सुरक्षा और शांति व्यवस्था करती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments