Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ठाकुर द्वारकाधीश मंदिर में 2 फरवरी से होंगे आम भक्तों को मंगल...

ठाकुर द्वारकाधीश मंदिर में 2 फरवरी से होंगे आम भक्तों को मंगल दर्शन

मथुरा। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पिछले दस माह से बंद ठाकुर द्वारिकाधीश महाराज के मंगला दर्शन 2 फरवरी से खुलने जा रहे हैं। इसके साथ ही मंदिर का समय सामान्य दिनों दिनोें की तरह पूर्ववत हो गया है।द्वारिकाधीश मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के मंदिर ठाकुर द्वारकाधीश महाराज के गोस्वामी कांकरोली नरेश बृजेश कुमार महाराज के आदेशानुसार और कांकरोली युवराज डॉ वागीश कुमार महाराज के निर्देशानुसार अनेक भक्तों की मांग पर ठाकुर मंदिर द्वारकाधीश महाराज अपने सभी मंगला करने वाले भक्तों को दर्शन देंगे।

मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि 2 फरवरी को प्रात: काल 6:30 से 7:00 तक मंगला के दर्शन होंगे और 8:15 से 8:40 तक सिंगार और ग्वाल के दर्शन होंगे और उसके पश्चात 10:15 से 11:00 बजे तक राजभोग के दर्शन होंगे और इसी प्रकार सायंकाल 4:00 से 4:20 तक उत्थापन के दर्शन होंगे और सायंकाल भोग संध्या आरती के दर्शन 5:00 से 5:30 तक होंगे और शयन के दर्शन 6:15 से 7:00 बजे तक होंगे अर्थात अभी तक 4 झांकियों के दर्शन हो रहे थे अब धीरे-धीरे उनको 6 झांकी में परिवर्तित किया गया है।

सभी दर्शनार्थियों से विनम्र निवेदन है कि कोरोना वायरस के संबंध में भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की गाइड लाइन ओं का पूर्णरूपेण पालन किया जाएगा। इसलिए सभी दर्शनार्थी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आएंगे और थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर कराएंगे और बगैर मास्क के दर्शन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 65 साल से ऊपर के बुजुर्ग 10 साल से कम उम्र के बच्चे और गर्भवती महिलाओं का प्रवेश पूर्ण बंद रहेगा।

मंदिर के अंदर कोई भी व्यक्ति झुंड बनाकर एकत्रित नहीं होगा सीधे दर्शन को जाएंगे और दर्शन कर कर दूसरे गेट से तुरंत निकला जाएगा। इस दौरान एक दूसरे व्यक्ति को कोई भी व्यक्ति कोई चीज वितरित नहीं करेगा। दर्शन के साथ साथ आप सभी स्वस्थ रहें आपका परिवार व्यवस्थित रहे। इसलिए सभी नियमों का पालन हमारी आपकी सभी की जिम्मेदारी है। इसलिए आप सभी की भावनाओं को समझते हुए यह निर्णय दर्शनार्थियों के हित में लिया गया है।

इस निर्णय का पूर्ण सम्मान करते हुए दर्शन करें एक गेट से प्रवेश दिया जाएगा। और दूसरे गेट से निकास होगा दर्शनार्थी पूर्ण नियम का पालन करते हुए दर्शन करें दर्शनों के दौरान परिक्रमा को पूर्ण रूप से बंद किया गया है। अत: केवल ठाकुर जी के दर्शन कर कर ही आप को निकलना है परिक्रमा लगाने का प्रयास कतई न करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments