Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़लापरवाही: यात्रियों की जान जोखिम में डाल कंडम बसों को लंबे रुट...

लापरवाही: यात्रियों की जान जोखिम में डाल कंडम बसों को लंबे रुट पर चला रहा रोडवेज

मथुरा। प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ रोडवेज विभाग कंडम हो चुकी बसों का संचालन कर यात्रियों के जीवन को मुश्किल में डाल रहा है।


दरअसल रोडवेज विभाग द्वारा यह नियम लागू किया गया था कि जिन रोडवेज बसों द्वारा रोड पर 11 लाख किलोमीटर का सफर तय लिया जाएगा। उनको कंडम घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन मथुरा रोडवेज द्वारा अपने ही बनाए नियमों की धज्जियां उड़ा रहा है। मथुरा रोडवेज में ऐसी एक दर्जन से अधिक बसें रोड पर चलाई जा रही हैं जो 11 लाख किमी से अधिक अधिक चल चुकी हैं।


रोडवेज अधिकारियों की इस तरह की लापरवाही यात्रियों के लिए कभी भी परेशानी का कारण बन सकती हैं। इतना नहीं यात्रियों की जान को खतरा भी बना हुआ है। बताया जा रहा है कि इन बसों को रोडवेज विभाग के द्वारा पूर्व में ही रिजेक्ट करके वर्कशॉप में खड़ा करने के निर्देश दिए गए। लेकिन फिर भी इस ओर डिपो के आलाधिकारी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। खास तौर पर इन पुरानी बसों को देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश नहीं किया जा सकता है लेकिन फिर भी आला अधिकारियों की मनमानी के चलते बसों को लंबे रुट पर भेजा जा रहा है।


रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश गुप्ता ने बताया है कि ऐसी एक दर्जन बसें जिनके लिए लंबे सफर पर चलना मुश्किल है। डिपो के पास बसों की संख्या कम है जब तक नई बसें डिपो को नहीं मिलेंगी, तब तक यह बसें चलाई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments