Monday, May 6, 2024
HomeUncategorizedमहाराष्ट्र में कोरोना के केस बढने पर अमरावती में लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढने पर अमरावती में लगा लॉकडाउन

मुंबई। कोरोना वायरस से संक्रमण जहां देश अधिकतर राज्यों में थम गया है। वहीं महाराष्ट्र के अमरावती में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ रहे हैं। जिसके चलते अमरावती में एक बार फिर लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की घोषणा अमरावती के डीएम शैलेष नवल ने की है।


डीएम ने कहा कि शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हालांकि आवश्यक सेवाएं अप्रभावित रहेंगी। यवतमाल में लॉकडाउन तो नहीं किया गया है, लेकिन कई पाबंदियां जरूर लग गई हैं। जिलाधिकारी शैलेष ने कहा कि सप्ताह के बाकी दिन होटल और रेस्तरां सहित सभी प्रतिष्ठान रात में आठ बजे तक खुले रहेंगे। पहले ये रात 10 बजे तक खुले रहते थे।

उन्होंने कहा, “कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर जिले में वीकेंड पर लॉकडाउन करने का फैसला किया है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि भविष्य में किसी भी प्रकार के सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए वे कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन करें।” उन्होंने कहा कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा, “इस अवधि में स्विमिंग पूल और इनडोर गेम भी बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक कार्यक्रमों में केवल पांच लोगों को जमा होने की अनुमति दी जाएगी।”


यवतमाल के डीएम एमडी सिंह ने कहा, “जिले में कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से थोड़ी सख्ती की गयी है, हालांकि यहां लॉकडाउन जैसा कुछ नहीं है।” यवतमाल में नाइट कफ्र्यू का एलान किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी और उसी के आधार पर यह कदम उठाया गया है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बीएमसी ने मुंबई शहर को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में जांच आयोग के गठन की अपील, 9 मार्च को होगी सुनवाई

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Friday, 19 February 2021


बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी बिल्डिंग में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर बिल्डिंग को सील किया जायेगा। बीएमसी ने कहा कि वेडिंग हॉल, क्लब और रेस्टोरेंट आदि की जांच करने के लिए कभी भी छापे मारे जा सकते हैं। अब ब्राजील से लौटने वाले लोगों को भी अनिवार्य रूप से संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा। उन क्षेत्रों में कोरोना टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं जहां अधिक मरीज पाए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments