Thursday, March 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किए गिरिराज महाराज का किया पूजन,...

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किए गिरिराज महाराज का किया पूजन, लगाई परिक्रमा

गोवर्धन। मथुरा के दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर आईं उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल बुधवार प्रात: गोवर्धन पहुंची। यहां उन्होंने दानघाटी मंदिर में गिरिराज महाराज के पूजा अर्चना की। इसके बाद राज्यपाल ने गोल्फ कार में बैठकर गिर्राज महाराज की सप्तकोसी परिक्रमा की। यूपी की राज्यपाल ब्रज की भक्ति में रमी नजर आईं।

प्रभु दर्शन के पश्चात गोवर्धन के सामाजिक कार्यकर्ता मनीष लंबरदार और व्यापारी नेता गणेश पहलवान द्वारा राज्यपाल को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में गोवर्धन मथुरा मार्ग का पुनर्निर्माण और मुरारी वाली कुंज से लेकर वन विभाग कार्यालय तक वन विभाग की खाली पड़ी भूमि में वन चेतना केंद्र निर्माण की मांग की है।
जतीपुरा मुखारविंद मंदिर के सेवायतो ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ राज्यपाल को पूजा-अर्चना कराई और दुपट्टा माला पहनाकर व गिर्राज जी का चित्रपट भेंट कर स्वागत किया। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर का भी सेवायतो ने साफा बांधकर तथा चित्रपट भेंट कर स्वागत किया।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राधा कुंड स्थित राधारानी संगम की परिक्रमा की। इसके बाद राज्यपाल का काफिला मुखारविंद मंदिर दसविसा पहुंचा। यहां आनंदीबेन पटेल ने पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। वही, मंदिर रिसीवर रमाकांत गोस्वामी और मंदिर सेवायतों ने राज्यपाल का स्वागत किया।

वहीं राज्यपाल की सुरक्षा और प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए जिस रुट से राज्यपाल का काफिला निकलने वाला था उस रुट के अन्तर्गत आने वाले सभी बाजारों, दुकानों को बंद कर दिया। चप्पे-चप्पे पर पुसि बल तैनात किया गया। वाहनों का भी अवागमन कुछ समय के लिए रोक दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments