Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अब देश के प्राइवेट अस्पतालों में भी आम आदमी लगवा सकेंगे कोरोना...

अब देश के प्राइवेट अस्पतालों में भी आम आदमी लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन, जानिए कीमत

लखनऊ। देश में कोरोना के टीकाकरण महाभियान का दूसरा चरण एक मार्च से शुरु होने जा रहा है। इस चरण में जहां सरकार द्वारा 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगाए जाएंगे। वहीं 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व्यक्तियों के लिए टीके लगेंगे। वहीं अब आम आदमी के लिए निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी। इसके लिए लोगों को कुछ पैसे चुकाने होंगे।


जानकारी के मुताबिक सरकार ने पूरे देश में 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों को चिन्हित किया है। एक व्यक्ति को कोरोना टीका की दो खुराक लगवाने के लिए 500 रुपए देंने होंगे। इसमें टीके की कीमत 300 रुपए और सुविधा शुल्क 200 रुपए शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट जारी की है, जहां टीका लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकारी अस्पतालों में निशुल्क कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान के पहले चरण में 26 फ़रवरी तक देश भर में 1.42 करोड़ लोगों को टीका लगा है। हालांकि सरकार ने पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगवाने का लक्ष्य रखा था। इसमें 1,17,88,669 को पहली व 24, 53, 878 को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

ठाकुर द्वारकाधीश मंदिर में ढप पूजन के साथ हुआ होली के रसिया गायन का शुभारंभ

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Saturday, 27 February 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments