Thursday, May 9, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़केरल-पुडुचेरी की नर्स, बायोटेक की वैक्सीन, असम का गमछा, एक टीके से...

केरल-पुडुचेरी की नर्स, बायोटेक की वैक्सीन, असम का गमछा, एक टीके से पीएम मोदी ने दिए कई संदेश


नई दिल्ली। देश में कोरोना टीकाकरण के महाभियान का दूसरा चरण आज से शुरु हो गया है। दूसरे चरण के पहले ही दिन सुबह-सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने एम्स अस्पताल जाकर टीका लगवाया। उन्होंने टीका लगवाने के दौरान देश और खासकर उन पांच चुनावी राज्यों एक अहम संदेश दिया है।

इस दौरान वह असम के लोकप्रिय गमछे में नजर आए और भारत बायोटेक कंपनी की वैक्सीन लगवाई। उन्हें टीका लगाने वाली दो नर्स भी केरल और पुडुचेरी की थीं। वहीं भारत बायोटेक कंपनी के फाउंडर कृष्णा इल्ला तमिलनाडु के रहने वाले हैं। यही नहीं उनकी दाढ़ी की इन दिनों गुरु रवींद्रनाथ टैगोर से तुलना की जा रही है। इस तरह से देखें तो पीएम नरेंद्र मोदी ने एक टीका लगवाकर पूरे भारत समेत 5 चुनावी राज्यों को भी अहम संदेश दिए। सोशल मीडिया पर भी कुछ इस तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

इससे पहले रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने तमिलाडु का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्हें बेहद दुख है कि वह जिंदगी में तमिल भाषा नहीं सीख सके। पीएम मोदी ने कहा था कि तमिल दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है। इस भाषा को न सीख पाने का उन्हें दुख है।

रसोई गैस सिलेंडर और महंगा हुआ, 25 रुपए फिर बढे, जानिये नया रेट

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 28 February 2021

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्सों से बात भी की थी और उन्होंने कहा कि वैक्सीन लग गई, मुझे तो पता भी नहीं चला। नर्सों से उनकी बातचीत को लेकर एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी चाहते थे कि नर्सिंग ऑफिसर्स सहज रहें। इसलिए वह उनसे बात कर रहे थे और हल्की-फुल्की बातें करते हुए मजाक कर रहे थे। उन्होंने उनकी लोकल लैंग्वेज में बात की और पूछा कि आप कहां कि रहने वाली हैं।’

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का इस तरह से बातें करना नर्सों के लिए मददगार रहा क्योंकि वे नहीं जानती थीं कि वे किसे वैक्सीन लगाने जा रही हैं। गुलेरिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का टीका लगवाना अहम है। यह एक तरह से गेमचेंजर है। इससे लोगों को टीका लगवाने की प्रेरणा मिलेगी। हमने लोगों को वैक्सीन लगवाने की सुविधा के लिए सरकारी और निजी केंद्रों में बड़े पैमाने पर व्यवस्था की है।

मथुरा के इन 20 प्राइवेट अस्पतालों में आम आदमी लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 28 February 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments