Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए शिक्षा संकाय के छात्रों का नुक्कड नाटक के माध्यम से संदेश

जीएलए शिक्षा संकाय के छात्रों का नुक्कड नाटक के माध्यम से संदेश


स्वच्छ भारत के प्रति जागरूकता और कोविड से बचाव का किया आह्वान


मथुरा। गांव राल में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के शिक्षा संकाय (बीएड) छात्रों द्वारा कोविड-19 से बचाव एवं स्वच्छ भारत के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से नुक्कड नाटक व रैली का आयोजन किया गया।


स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत के प्रण को मजबूत और प्रभावी बनाने व लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता के प्रसार हेतु राल में लोगों से सम्पर्क और संवाद के साथ-साथ मास्क मास्क वितरण का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक और रैली निकालकर लोगों को बताया कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, यदि इसके प्रति गम्भीर नहीं रहा गया तो इसके परिणाम हमारे समाज व राष्ट्र के लिए हानिकारक हो सकते हैं।

छात्रों ने नुक्क्ड़ नाटक के माध्यम से सभी को चेताया कि कि सरकार द्वारा कई चरणों में कोविड के प्रति वेक्सिनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जब तक सभी का वेक्सीनेशन नहीं हो जाता तब तक सरकार और डब्लू.एच.ओ की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना एवं अपने आस-पास साफ सफाई रखना हम सभी का कर्तव्य है।

इससे पूर्व शिक्षा संकाय की प्राचार्या डाॅ. कविता वर्मा ने छात्र-छात्राओं को कोविड-19 से बचाव व स्वच्छता का महत्व बताते हुए तथा विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए हरी झंडी दिखाकर अभियान का शुभारंभ किया।
पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भूपेन्द्र सिंह कार्यक्रम में उपस्थित रहे। ग्रामवासियों द्वारा जीएलए विश्वविद्यालय व बीएड के छात्र-छात्राओं द्वारा किये जा रहे कार्यक्रम की प्रशंसा की और उनके इन प्रयासों को सराहा।

बिल गेट्स को आईफोन की जगह एंड्रॉयड फोन क्यों है अधिक पसंद है ? जानिए

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 4 March 2021

इस अवसर पर असिस्टेंट प्रो. ज्योति शर्मा, डाॅ. शशि चौधरी एवं राजेश कुमार सिंह द्वारा अभियान का सफल आयोजन किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments