Monday, May 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़SAFE CITY: मथुरा में योगी सरकार कर सकती है एसटीएफ और एटीएस...

SAFE CITY: मथुरा में योगी सरकार कर सकती है एसटीएफ और एटीएस यूनिट स्थापित

मथुरा। यूपी के धार्मिक महत्व वाले शहर मथुरा, अयोध्या, वाराणसी को यूपी की योगी सरकार स्मार्ट सिटी के साथ सेफ सिटी बनाने की ओर कदम बढा रही है। योगी सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के लिए एसटीएफ की यूनिट स्थापित करने जा रही है। वहीं वाराणसी की तरह मथुरा में भी एसटीएफ एवं एटीएस यूनिट स्थापित होने की संभावना है। कृष्ण जन्म भूमि, देश के बड़े धार्मिक क्षेत्र में होने के साथ-साथ कई बार आतंकी धमकियों को देखते हुए यूपी सरकार मथुरा को बड़ी सुरक्षा व्यवस्था देने पर विचार कर रही है।


यूपी सरकार विकास के साथ यूपी को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है। जिसकी शुरुआत जहां इंडो-नेपाल बॉर्डर पर देशविरोधी गतिविधियों से निपटने के लिए एटीएस यूनिट स्थापित करने जा रही है। इंडो-नेपाल बार्डर पर बढ़ती देश विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर जल्द ही आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की यूनिट स्थापित की जाएगी। दरअसल इंडो-नेपाल बार्डर हमेशा से ही स्थानीय अपराधियों के साथ देश विरोधी तत्वों की पनाहगाह और घुसपैठ का जरिया रहा है। एटीएस को लगातार ऐसी संदिग्ध गतिविधियों की सूचनाएं मिल रही हैं, इस वजह से एटीएस मुख्यालय में एक टीम को इंडो-नेपाल बार्डर पर निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह टीम पिछले कुछ समय से लगातार वहां होने वाली गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीं दूसरी ओर अयोध्या और मथुरा में एसटीएफ की यूनिट जल्द स्थापित होनी है। एटीएएस ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक इंडो नेपाल बार्डर पर एटीएस की यूनिट स्थापित करने के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। बार्डर पर कितने लोगों की टीम तैनात की जाए। इस पर भी मंथन चल जारी है। इंड़ो-नेपाल बार्डर पर स्थानीय पुलिस के अलावा एसएसपी सुरक्षा का जिम्मा संभालते है।

आतंकवादियों और जाली नोटों की तस्करी रोकने की कवायद

आतंकवादी विरोधी ऑपरेशन और जाली नोटों की तस्करी को रोकने के लिए एटीएस की यूनिट स्थापित होने से सीमा की सुरक्षा बेहतर तरीके से हो सकेगी। इसी तरह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के लिए एसटीएफ की यूनिट स्थापित की जाएगी।

सप्तदेवालय 7 मार्च को भव्य शोभायात्रा के साथ कुम्भ क्षेत्र को करेंगे प्रस्थान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 4 March 2021

ध्यान रहे कि हाल ही में एसटीएफ ने अयोध्या से नेपाली युवक सलीम खान को भी संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर वाराणसी की तरह मथुरा में भी एसटीएफ व एटीएस की यूनिट स्थापित करने पर विचार चल रहा है।

  • खबर के साथ फोटो सांकेतिक हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments