Tuesday, April 23, 2024
Homeन्यूज़खेलबजरंग पूनिया ने रोम में गोल्ड पर किया कब्जा, बने दुनिया के...

बजरंग पूनिया ने रोम में गोल्ड पर किया कब्जा, बने दुनिया के नंबर वन पहलवान


रोम। टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने आखिरी 30 सेकेंड में दो प्वॉइंट्स लेकर माटियो पेलिकॉन रैंकिंग कुश्ती सीरीज में गोल्ड मेडल जीत लिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने खिताब का बचाव करते हुए अपने वजन वर्ग में फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल कर ली है। मंगोलिया के तुल्गा तुमूर ओचिर के खिलाफ 65 किग्रा के फाइनल में बजरंग अंतिम क्षणों तक 0-2 से पीछे चल रहे थे लेकिन आखिरी 30 सेकेंड में उन्होंने दो प्वॉइंट्स लेकर स्कोर बराबर कर दिया।

रविवार को हुए इस मुकाबले में भारतीय पहलवान ने आखिरी प्वॉइंट बनाया था और इसी आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया। बजरंग इस प्रतियोगिता से पहले अपने वजन वर्ग की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर थे, लेकिन यहां 14 प्वॉइंट्स हासिल करने से वह टॉप पर पहुंच गए। ताजा रैंकिंग केवल इस टूर्नामेंट के परिणाम पर आधारित है और इसलिए गोल्ड मेडल जीतने वाला पहलवान नंबर एक रैंकिंग हासिल कर रहा है।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए-

सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष के विरुद्ध FIR

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 7 March 2021

विशाल कालीरमण ने गैर ओलंपिक वर्ग 70 किग्रा में प्रभावित किया। उन्होंने कजाखस्तान के सीरबाज तालगत को 5-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस बीच चार साल के डोपिंग प्रतिबंध के बाद प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी करने वाले नरसिंह पंचम यादव ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में कजाखस्तान के दानियार कैसानोव से हार गए।
भारत ने साल की इस पहली रैंकिंग सीरीज में सात पदक जीते। महिला वर्ग में विनेश फोगाट ने गोल्ड और सरिता मोर ने सिल्वर मेडल जीता था। ग्रीको रोमन के पहलवान नीरज (63 किग्रा), कुलदीप मलिक (72 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) ने कांस्य पदक जीते थे।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए-

भगवान शिव ने 10 वर्षों से दो व्यापारियों के बीच चल रहा लाखों रुपए का विवाद सुलझाया

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Sunday, 7 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments