Thursday, April 25, 2024
HomeUncategorizedकथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा ने कुंभ में दी मन मोहक प्रस्तुति

कथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा ने कुंभ में दी मन मोहक प्रस्तुति

वृंदावन। यमुना तट पर आयोजित कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक में कथक नृत्य के माध्यम से सुप्रसिद्ध कथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा ने भगवान श्री कृष्ण पर आधारित कृष्णाआष्टक वा मधुराष्टकम से सबका मन मोहित कर दिया । भगवान राधा कृष्ण की लीला स्थली वृंदावन में भव्य कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का आयोजन चल रहा है जिसमे हर दिन प्रदेश के उत्कृष्ठ कलाकारों की प्रस्तुति हो रही है ।


शनिवार को इसी क्रम में राष्ट्रीय वा प्रदेश के उच्च सम्मान प्राप्त ब्रज की बेटी गीतांजलि शर्मा द्वारा कथक नृत्य के द्वारा भगवान कृष्ण को भावांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम की शुरुवात की, जिसके बाद, गीतांजलि शर्मा वा उनके समूह ने मधुराष्टक के द्वारा राधा कृष्ण की मन मोहक लीलाओं को मंच पर चिरतार्थ किया ।

गीतांजलि शर्मा के समूह ने तीन ताल में निबद्ध गुरु उमा डोगरा द्वारा रचित नृत्य संरचना की प्रस्तुति के साथ तीन ताल में ही निबद्ध तराना भी प्रस्तुत किया उनके साथ इस प्रस्तुति में गार्गी वशिष्ठ, सुहानी सिंह, उन्नति शर्मा, प्रदन्या माली, श्रावणी आदि कलाकारों ने भाग लिया ।


गीतांजलि शर्मा जयपुर घराने की विश्व प्रसिद्ध गुरु उमा डोगरा की वरिष्ठ शिष्या हैं, गीतांजलि ने मुंबई में रहते हुए भी ब्रज से अपना गहरा नाता रखा है वो हर वर्ष कई सो बालिकाओं को कथक नृत्य सिखाती हैं और उनको नृत्य के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का सतत प्रयास करती हैं, कृष्ण की नगरी को सांस्कृतिक विरासत से जोड़ने हेतु भव्य सूरदास महोत्सव का आयोजन भी करती हैं जिसमे देश के जाने माने गुरु वा युवा कलाकार अपनी प्रस्तुति देते हैं ।

तमिलनाडु से भक्त अन्ना बाबा ने राधारानी को भेजा लाखों की कीमत का सोने का हार

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Saturday, 20 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments