Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़खेलक्रिकेट में लार पर जारी रहेगा बैन, तेज गेंदबाजों के लिए मुसीबत

क्रिकेट में लार पर जारी रहेगा बैन, तेज गेंदबाजों के लिए मुसीबत

नई दिल्ली। वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी गेंदबाज बॉल के चमकाने के लिए सलाइवा (लार) का उपयोग नहीं कर सकेंगे। इसकी वजह ये है कि आईसीसी ने कोविड-19 के बढ़ते असर को देखते हुए इससे जुड़ी पाबंदियों को जुलाई तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। वैसे वे बॉल को चमकाने के लिए पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन फिर भी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों के लिए ये खासी परेशानी का सबब बन सकता है।

दुनिया भर के तेज गेंदबाजों समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने सलाइवा पर बैन को गेंदबाजों के लिए बड़ा ‘हैंडीकैप’ बताया था। पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का कहना था कि सलाइवा के इस्तेमाल पर लगे बैन की वजह से गेंदबाजों की ताकत कम हो गई है। उनके मुताबिक इसका विकल्प होना चाहिए, क्योंकि ये ऐसा ही है जैसे हम बल्लेबाजों से कहें कि वो ऑफसाइड में रन नहीं बना सकते हैं। टीम इंडिया के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह ने भी माना था कि लार के बिना गेंद की चमक बनाए रखना मुश्किल है।


आपको बता दें कि इंग्लैंड में 18 से 22 जून के बीच, आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच, इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। पहले ये मुकाबला लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैदान में होने की चर्चा थी, लेकिन कउउ और ईसीबी ने कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए साउथम्पटन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर इसके आयोजन का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें

श्री बांकेबिहारी मंदिर के दर्शनों का आज से समय बदला, जानिए दर्शनों का समय

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 30 March 2021

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देकर इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जबकि 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments