Monday, May 6, 2024
Homeशिक्षा जगतअंतरराष्ट्रीय मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में अक्षर को 12वीं रैंक

अंतरराष्ट्रीय मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में अक्षर को 12वीं रैंक


राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार छात्र ने किया मथुरा को गौरवान्वित


मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा चार के कुशाग्रबुद्धि छात्र अक्षर जैन ने एसओएफ अंतरराष्ट्रीय मैथमेटिक्स ओलम्पियाड में 12वीं रैंक हासिल कर समूचे मथुरा जनपद को गौरवान्वित किया। इससे पहले इस होनहार छात्र ने अंतरराष्ट्रीय सामान्य ज्ञान ओलम्पियाड में भी 18वीं रैंक हासिल की थी। मेधावी अक्षर की इस अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि पर आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

गत दिवस एसओएफ द्वारा अंतरराष्ट्रीय मैथमेटिक्स ओलम्पियाड का आयोजन किया गया था जिसमें राजीव इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा चार के मेधावी छात्र अक्षर जैन ने भी सहभागिता की थी। अक्षर ने अपनी कुशाग्रबुद्धि का परिचय देते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 12वीं रैंक हासिल कर अपने विद्यालय, माता-पिता तथा मथुरा जनपद का नाम रोशन किया। अक्षर की इस शानदार सफलता पर उसे उपहारस्वरूप नकद राशि, स्वर्ण पदक तथा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए गए।

ये पढ़ें-

आगरा किला की छोटी मस्जिद में दबी हैं श्रीकृष्ण की प्रतिमाएं, कोर्ट में पहुंचा मामला

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 1 April 2021


आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अक्षर की शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस बच्चे ने दिखाया कि सफलता का उम्र से कोई लेना-देना नहीं होता। ऐसे बच्चे राष्ट्र का गौरव होते हैं, इन्हें अधिक से अधिक प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है। डॉ. अग्रवाल ने प्रतिभाशाली अक्षर को बधाई देते हुए कहा कि वह इसी तरह अपनी प्रतिभा का डंका पीटते हुए अपने परिवार और राष्ट्र का गौरव बढ़ाए।


स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि पिछले एक साल से जिस तरह पढ़ाई बाधित रही, उसे देखते हुए अक्षर ने वाकई शाबासी देने वाली उपलब्धि हासिल की है। इस संकटकालीन दौर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी बौद्धिक प्रतिस्पर्धा में 12वीं रैंक हासिल करना बड़ी बात है। श्री अग्रवाल ने कहा कि यह खुशी की बात है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं सिर्फ शिक्षा ही नहीं बल्कि अपनी मेधा और कौशल के बल पर अन्य गतिविधियों में भी नायाब सफलताएं हासिल कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments