Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़उत्तरप्रदेश में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद...

उत्तरप्रदेश में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद 11 अप्रेल तक बंद

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश में फिर से कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश सभी सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल के लिए हैं। बाकी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले सरकार ने 4 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था। अब 4 अप्रैल तक बंद की अवधि को 11 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

ये पढ़ें-

आगरा किला की छोटी मस्जिद में दबी हैं श्रीकृष्ण की प्रतिमाएं, कोर्ट में पहुंचा मामला

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 1 April 2021

कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों ने सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्कूल फिर से बंद होने शुरू हो गए हैं। यूपी में पिछले दिनों सीएम योगी के निर्देश पर कक्षा 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था। अब इस अवधि को 11 अप्रैल कर बढ़ा दिया गया है। बैठक में सीएम ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मामलों में आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा संक्रमण की निगरानी के लिए सीएम ने हर वार्ड और गांव में निगरानी समिति के गठन के भी निर्देश दिए हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में जागरुकता अभियान चलाए जाएं। सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments