Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़अन्तर्राष्ट्रीयदुनिया में एक ऐसा देश जहां पर सिर्फ मिल रहे हैं 80...

दुनिया में एक ऐसा देश जहां पर सिर्फ मिल रहे हैं 80 रूपये में घर, जानिए

आज के जमाने में लोगों की लाइफस्टाइल बदल गई है। लोग बड़े बड़े घरो में रहना पसंद करते है। जो करोड़ो की कीमत के होते है। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां पर मात्र 75 रूपये में घर मिल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है सिंक्‍यूफोंडी गांव की।

coronavirus free village home: इटली के इस कोरोना ...

जो इटली के दक्षिणी इलाके कलाब्रिया में स्थित है। यहां पर कोरोना वायरस के कारण घरो की कीमत में काफी गिरावट आई है। इस गांव की सबसे खास बात है कि इस गांव में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है। इस गांव से सिर्फ 10 मिनट की दूरी पर ही बड़ा समुंद्र है। यहां पर आने वाले लोगों के लिए मेयर ने एक ही शर्त रखी है।

कोरोना मुक्त इस गांव में मात्र 75 ...

यहां पर निवास करने वाले लोगों को घर को सुरक्षित व रंग रोगन करना पड़ेगा। सबसे पहले घर के लिए खरीददार को केवल 1 डॉलर देने होंगे और उसके बाद 280 वार्षिक बीमा शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अगर खरीददार तीन साल के भीतर खरीदे गए घर की मरम्मत और नवीनीकरण का काम पूरा नहीं करते हैं,कोरोना से मुक्त है यह खूबसूरत गाँव, 75 ...तो उन्हें लगभग 22,000 डॉलर का जुर्माना देना होगा। पहाड़ी के नीचे बसे गांव में चर्च, ऐतिहासिक इमारतें और प्राकृतिक सौंदर्य चार चांद लगाते हैं. गांव के लोगों को रंगों से बहुत ज्यादा प्यार है। इसका अंदाजा सीढ़ियों को देखकर लगाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments