Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़COVID-19: कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम एक्टिव मोड में, बनाया कंट्रोल रुम

COVID-19: कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम एक्टिव मोड में, बनाया कंट्रोल रुम

मथुरा। जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केसों को लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल ने स्वास्थ्य विभाग को सख्ती बरतने और सभी प्रकार की गतिविधियों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कांटे्रक्ट टे्रसिंग पर जोर देते हुए कहा कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कांटेक्ट्र टे्रसिंग की जाए। ताकि कोरोना संक्रमण एक से दूसरे में फैलने से रोका जा सके। वृद्ध कोरोना पॉजिटिव लोगों को अब होम क्वारेंटीन करने के बजाय हॉस्पीटल में क्वारेंटीन किया जाएगा।


अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ देवेन्द्र ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में स्वास्थ्य विभाग के 7 सदस्यों की कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम को सख्त निर्देश दिये हैं वह निरंतर सक्रिय रहकर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम के द्वारा आज 10 मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गयी है। ट्रेसिंग टीम में 7 सदस्य कार्य कर रहे हैं, जिसमें प्रत्येक मरीज के कांटेक्ट में आने वाले लोगों को ट्रैक करके उनकी रिपोर्ट आरआरटी टीम व सेंपलिंग टीम को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी।

श्री चहल ने समस्त जनपद वासियों से यह भी आह्वान किया कि उनके द्वारा गांव व सेक्टर में आने वाले लोगों की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम के फोन नंबर -0565-2470218, 2470009 एवं 2470254 पर फोन करके अवश्य दें, ताकि आने वाले लोगों की ट्रेसिंग कर जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मथुरा और वृन्दावन को सैम्पलिंग करने वाली टीम को 4 जोन में बांटा गया है तथा कोविड-19 के 216 में से 186 मरीजों से फोन करके उनका हालचाल लिया। डॉ0 भूदेव ने जानकारी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित है और वह 59 साल से अधिक हैं, तो उसे आईसोलेशन अस्पताल में भर्ती रहना अनिवार्य है।


बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, नगर मजिस्टेज्ट जवाहर लाल श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रचना गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर संदीप वर्मा, ओमप्रकाश, अजय सिंह, डॉ. जितेन्द्र सिंह सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments