Monday, May 6, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पंचायत चुनाव आते ही ऊर्जा मंत्री सख्त से हुए नर्म, कहा- घरों...

पंचायत चुनाव आते ही ऊर्जा मंत्री सख्त से हुए नर्म, कहा- घरों की न काटो बिजली, करो फोन कॉल

मथुरा। जिला पंचायत चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही अब मथुरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के भी विद्युत बिल के बकाया वसूलने को लेकर सुर बदलने लगे हैं। जहां पिछले दिनों बकाया बिल होने पर सैकड़ों घरों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए वहीं अब ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से कनेक् शन न काटकर फोन कॉल करने को कहा है।


मथुरा-वृ़ंदावन से विधानसभा क्षेत्र से जीत कर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जिला पंचायत चुनाव के दौरान विद्युत बिल बकाएदारों से नर्मी से पेश आने के निर्देश दिए हैं। एक घंटे पहले ऊर्जा मंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि बकाएदारों के घरों की बिजली नहीं काटें बल्कि उन्हें फोन कॉल करें। इसके साथ ही उन्होंने अफसरों से ब्याजमाफी योजना का लाभ ऑन लाइन लेने के लिए उपभोक्ताआें को प्रेरित करने को कहा है।

ऊर्जामंत्री ने चुनाव के दौरान लोगों का ध्यान रखते हुए विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को निर्देश दिए हे कि बिल संशोधन की शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाए ताकि योजना का लाभ अधिक से अधिक लोेगों को मिल सके।
जबकि पंचायत चुनाव का बिगुल बजने से पहले प्रदेशभर में बिजली बिल के बकाएदारों के घरों के बिजली बड़े पैमाने पर काटी गई। दस हजार तक के बकाएदारों को भी इस सख्ती के दायरे में लिया गया। जबकि पिछले दिनों बकाया वसूली अभियान के दौरान स्थिति यह हो गई कि लोग विद्युत विभाग के कर्मचारियों से भी भयभीत हो गए। लॉकडाउन, कोरोना काल और बाजार के बदहाल से परेशान लोगों पर लगातार बकाया विद्युत बिल जमा करने का लगातार दबाव बनाया गया। उनके घरों के कनेक् शन काटे गए, एफआईआर दर्ज की गई थी।

यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सीएम योगी कहा- जीवन और जीविका दोनों बचाना जरुरी

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Monday, 12 April 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments