Saturday, April 20, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए के ‘टेडएक्स‘ में 10 सर्वश्रेष्ठ वक्ता छात्रों को देंगे क्रिएटिव आइडिया

जीएलए के ‘टेडएक्स‘ में 10 सर्वश्रेष्ठ वक्ता छात्रों को देंगे क्रिएटिव आइडिया


मथुरा। 10 सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं के साथ-साथ उनके विचारों को एक मंच पर लाने के लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में पांचवें ‘‘टेडएक्स‘‘ का आयोजन 17 अप्रैल शनिवार को किया जा रहा है। इसमें सिविल सेवाओं से लेकर उद्यमियों, टेक इनोवेटर्स एवं शिक्षा जगत के विषय-विशेषज्ञ छात्रों के साथ अपने विचार प्रकट करेंगे।


शनिवार को आयोजित ‘टेडएक्स‘ में वक्ताओं में शिक्षा जगत से संचित जैन, सेना से बिग्रेडियर जयंत तिवारी, प्रोफेशनल स्पीकर जी.जी. वर्गिस शिक्षा जगत की विशेषता और न्यू एजुकेशन पाॅलिसी के प्रभावों पर प्रकाश डालेंगे। सिविल सेवा से गुप्तेश्वर पांडे अपने अपने क्षेत्रों पर प्रकाश डालेंगे। इसी के साथ प्रकाश गुप्ता सामाजिक समालोचक, गौरव गुप्ता उद्यमी, सिद्धार्थ बैरियर तांत्रिक विशेषज्ञ, योगेश नागर टेक इनोवेटर एवं सिमरन धनवानी अभिनेत्री द्वारा भी अपने-अपने विषयों सहित इस बारे में बात करेंगे कि रचनात्मकता ने उनके सोचने के तरीके, उनके दिमाग और विचारों पर इसका प्रभाव कैसे बदल दिया है।

गत वर्षो द्वारा लगातार सफलता के सोपानों को छूते हुए इस वर्ष भी वक्ताओं द्वारा टेडएक्स में चार चांद लगाए जाने की आशा पूरी टीम को है। प्रोफेसर मनोज कुमार ने बताया कि वैसे तो विश्वविद्यालय मेंआये दिन छात्रों में रूझान पैदा करने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक तथा रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है, लेकिन जब छात्रों को कुछ अलग हटकर ज्ञान मिले तो ऐसे ज्ञान को प्राप्त करने से जीएलए के छात्र अछूते नहीं रहते हैं। ऐसे ज्ञानार्जन कार्यक्रमों में छात्र-छात्राएं बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं। आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छात्रों में अभी से रूझान देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

पूर्व जिला जज की पत्नी की एंबुलेंस के इंतजार में मौत, नहीं मिला लाश उठाने वाला

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 15 April 2021

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments