Tuesday, April 23, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़यूपी में रविवार को लॉकडाउन लागू, मास्क न लगाने पर 1000 रुपए...

यूपी में रविवार को लॉकडाउन लागू, मास्क न लगाने पर 1000 रुपए जुर्माना

लखनऊ। यूपी में तेजी से बढ़ते कोरोना के कदमों को रोकने के लिए यूपी सरकार ने प्रदेश में और सख्ती बरतने के निर्देश सभी जिलों के अफसरों को दिए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के बाद अब यूपी में भी वीकेंड यानि रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। वहीं अब बिना मास्क पकड़े गए तो 1000 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा शुक्रवार को कहा कि यूपी में कोरोना की चेन तोड़ना बहुत जरुरी हो गया है कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सख्ती बरतनी होगी। इसके लिए सीएम योगी ने कई निर्देश प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को दिए हंैं।

सीएम ने निर्देश दिए है कि पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर व्यक्ति पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। यदि वह फिर भी लापरवाही करता है, और दूसरी बार फिर बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो 10 गुना अधिक जुर्माना लगाया जाएगा। यानि दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

इसके अलावा यूपी में अब रविवार को वीकएंड लॉक डाउन लगाया जाएगा। यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। इसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार और दफ्तर भी बंद रहेंगे। यदि कोई इन आदेशों की अनदेखी करता है तो उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा व्यापक स्तर पर सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। सीएम योगी ने चेतावनी दी है कि इस मामले में किसी तरह की हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। यदि किसी तरह की शिकायत सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments