Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रातभर कोरोना मरीज के शव के पास बैठी रही पत्नी, नहीं मिली...

रातभर कोरोना मरीज के शव के पास बैठी रही पत्नी, नहीं मिली एम्बुलेंस, घर ले जाने के मांगे 3000 रुपए

नोएडा। जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का लापरवाह रवैया अपना रहा है। विभिन्न हेल्पलाइन के जरिये कोरोना के मरीजों की मदद के दावे खोखले नजर आने लगे हैं। बृहस्पतिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग ने अव्यवस्था से लाचार होकर होम आइसोलेशन में ही दम तोड़ दिया। उसकी पत्नी अकेले रातभर शव के पास बैठी रही। उसकी मदद के लिए पड़ौसी तो आगे आए लेकिन विभाग ने किसी तरह की मदद नहीं की।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-22 निवासी इंश्योरेंस कंपनी से रिटायर दरबान सिंह रावत में 4-5 दिन पहले करोना की पुष्टि हुई थी। एक निजी अस्पताल में जांच कराने पर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी हुई। लेकिन बेड की कमी के कारण अस्पताल ने उन्हें भर्ती नहीं किया। वृद्ध के न कोई संतान और न ही रिश्तेदार पास न होने से उन्होंने पड़ोसियों से सहायता मांगी।

पड़ोसी दिवान सिंह का आरोप है कि बुजुर्ग की गंभीर हालत देखकर उन्होंने सभी सरकारी हेल्पलाइन से मदद मांगी। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन व अस्पतालों से संपर्क किया, लेकिन कहीं किसी ने मदद नहीं की। बृहस्पतिवार शाम 4 बजे बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया तो पड़ोसियों ने दोबारा स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया। शव ले जाने के लिए एक वैन तो आई, लेकिन शव पैक करने के लिए 3000 रुपये मांगे गए।

मुंहमांगी रकम देने से इंकार करने पर वैन कर्मी शुक्रवार सुबह 6 बजे शव अंतिम निवास पहुंचाने की बात कहकर चले गए। अब पड़ोसियों ने आपसी सहयोग से शव को सुबह अंतिम निवास तक पहुंचाने की तैयारी की है। महिला की हालत भी ठीक नहीं है, उन्हें खुद के संक्रमित होने का भी डर है।

विभागीय लापरवाही का आलम यह है कि मामला संज्ञान में आने के बाद भी देर रात तक किसी अधिकारी ने महिला से संपर्क नहीं किया। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच करने की बात कहकर इसे टाल दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments