Friday, May 3, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)कोरोना महामारी के चलते चार धाम यात्रा रद्द, निर्धारित समय पर खुलेंगे...

कोरोना महामारी के चलते चार धाम यात्रा रद्द, निर्धारित समय पर खुलेंगे मंदिरों के कपाट


देहरादून। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा रद्द कर दी है। ये यात्रा 14 मई को शुरू होने जा रही थी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अनुसार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

तय तिथियों पर खुलेंगे कपाट, यात्रा रहेगी स्थगित

सीएम ने कहा कि चार धाम के कपाट तय तिथियों को खुलेंगे, मगर फिलहाल यात्रा स्थगित रहेगी। परिस्थितियों को देखते हुए आने वाले दिनों में स्थानीय निवासियों को अनुमति देने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

सीएम ने बैठक में लिया यात्रा स्थगित करने का फैसला

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा को लेकर आज एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें अधिकारियों के अलावा पर्यटन और धार्मिक मामलों के मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे। बैठक में मई के दूसरे हफ्ते में शुरू होने वाली चार धाम यात्रा को कोविड के चलते स्थगित किए जाने का फैसला किया गया है। सीएम ने कहा कि सभी मंदिरों के कपाट तय मुहूर्त पर खलेंगे वहां नियमित पूजा अर्चना होगी, लेकिन श्रद्धालुओं के जाने पर फिलहाल रोक रहेगी।

कोरोना महामारी के चलते पिछले साल भी हुई थी स्थगित

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पिछले साल मई में यात्रा को स्थगति कर दिया गया था लेकिन जुलाई में कोरोना गाइडलाइंस के साथ यात्रा को दोबारा शुरू की गई।

घोषित हो चुकी हैं कपाट खुलने की तिथियां

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख पहले ही घोषित की जा चुकी है। केदारनाथ के कपाट 17 मई को और बदरीनाथ के कपाट 18 मई को खोले जाएंगे। वहीं यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई और गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को खोले जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments