Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़समाजसेवी ने गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में किया सहयोग

समाजसेवी ने गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में किया सहयोग

  • प्रमुख समाजसेवी गौतम हिन्दुस्तानी ने कन्या की शादी में किया सहयोग 
  • गरीबों की मदत करना इंसान की सबसे बड़ी पूजा- गौतम खंडेलवाल

गोवर्धन। गरीब एवं असहाय परिवार की लड़कियों के लिए फरिश्ता बना श्रीराधारानी पेट्रोल पंप संचालक एवं प्रमुख समाजसेवी गौतम खंडेलवाल ने गोवर्धन क्षेत्र के विभिन्न गांव में एक सैकड़ा से अधिक गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में सहयोग कर चुके है। शुक्रवार को गोवर्धन कस्वा की टंकी गली की संगीता,अंजू पुत्री खेमचंद्र की शादी होनी थी। उन्होंने बताया कि पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नही है। इस पर प्रमुख समाजसेवी गौतम खंडेलवाल ने कन्या की शादी में लड़िकयों के लिए साड़ियां, घरेलू सामान खाद्य सामिग्री, किचिन का सामान आदि की सहायता की है वहीं लड़की के परिजनों ने आभार व्यक्त करते हुए पुण्य का काम बताया।

गोवर्धन क्षेत्र में गरीब व असहाय कन्या की शादी कराने या भूखे को खाद्य सामिग्री पहुंचाने एवं बेघर को घर बनवाने में सहयोग का जिम्मा लिए प्रमुख समाजसेवी गौतम खंडेलवाल ने अबतक गोवर्धन, राधाकुंड, जतीपुरा, गॉंठोली, आन्यौर, नीमगाँव, अडींग, सपेरा नगला आदि गॉव कॉलोनियों में एक सैकड़ा से अधिक गरीब परिवार की लड़िकयों की शादी में सहयोग कर चुके है।

राधाकुंड में एक गरीब का घर और लॉकडाउन में एक हजार से अधिक परिवारों को भोजन व खाद्य सामिग्री वितरण कर सहयोग किया था। वहीं प्रमुख समाजसेवी गौतम खंडेलवाल ने बताया कि अगर आपको ईश्वर ने मदत करने के योग्य बनाया है तो गरीब व असहाय लोगों की मदत को आगे बढ़कर सहयोग करना चाहिये। उन्होंने कहा कि मुझे ईश्वर ने इस लायक समझा कि मैं किसी के काम आ सकूं। इसलिए गरीब असहाय लोगों की लड़कियों की शादी में सहयोग किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments