Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़यूपी में हेल्थ फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रोत्साहन के रूप में मिलेगी 25%...

यूपी में हेल्थ फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रोत्साहन के रूप में मिलेगी 25% अतिरिक्त धनराशि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोरोना काल में फ्रंटलाइन पर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। यह फैसला सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक के दौरान लिया। सीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बीच अपनी निष्ठा और लगन से लोगों की सेवा करने वाले हेल्थ फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए प्रोत्साहन राशि और मानदेय से जुड़ा आदेश जारी किया है। जिसमें कोविड चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक, नर्स, पैरामेडिकल और सफाईकर्मियों को 25% अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

मिलेगी मूल वेतन की 25% अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि नियमित और आउटसोर्सिंग दोनों कर्मियों को मूल वेतन का 25% अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा। इसके साथ ही कोविड अस्पतालों को डॉक्टर्स और पैरामेडिकल टीम की कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों में एमबीबीएस इंटर्न को 500 रुपये प्रतिदिन, एमएससी नर्सिंग को 400 रुपये प्रतिदिन, बीएससी नर्सिंग को 300 रुपये प्रतिदिन, एमबीबीएस अंतिम वर्ष और जीएनएम के छात्र/छात्राओं को 300 रुपये प्रतिदिन मानदेय पर तैनाती के निर्देश दिए हैं।

कोविड अस्पतालों में होगी तैनाती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कोविड अस्पतालों में छात्र-छात्राओं की तैनाती करने के निर्देश देने के साथ साथ निजी क्षेत्र में काम करने वाले और सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों को मानदेय के आधार पर तैनाती करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त और निजी कर्मियों को भी 25% अतिरिक्त राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी। इसके साथ ही कोविड जांच लैब में तैनात कर्मियों को 10% अतिरिक्त धनराशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी। वहीं, उन्होंने 10 बेड पर एक डॉक्टर, 7 बेड पर एक नर्स, 15 बेड पर एक वार्ड ब्वॉय और 15 बेड पर एक सफाई कर्मी की भी तैनाती के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था 1 मई 2021 से शुरू होकर 31 जुलाई 2021 तक लागू रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments