Tuesday, May 7, 2024
HomeUncategorizedभागवत प्रवक्ता देवकीनंदन महाराज के यूट्यूब चैनल हुए हैक, डाली गई आपत्तिजनक...

भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन महाराज के यूट्यूब चैनल हुए हैक, डाली गई आपत्तिजनक सामग्री

वृन्दावन। भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन महाराज के धार्मिक यूट्यूब चैनलों को हैकर कर आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने का मामला सामने आया है। संस्था ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम सैल में दर्ज कराई है। वहीं यूट्यूब कंपनी में भी इस संबंध में आपत्ति दर्ज की हैँ। शिकायत के बाद 3 चैनलों को रिकवर कर लिया गया है जबकि अभी दो और चैनलों पर हैकरों का कब्जा है। इन धार्मिक यू ट्यूब चैनलों से लाखों भक्त जुड़े हैं। इस घटना से देश-विदेश में फैले शिष्यों में भी हलचल मची है।


जानकारी के अनुसार विश्व शांति सेवा चैरीटेबल ट्रस्ट, संस्थापक देवकीनंदन महाराज के कथा प्रसंगों एवं धार्मिक संदेश, प्रियाकान्तजू मंदिर एवं कथा कार्यक्रमों की न्यूज आदि का यू ट्यूब चैनलों से प्रसारण किया जाता है । इनसे 40 लाख से ज्यादा शिष्य जुड़े हुए हैं।

संस्था प्रबंधक गजेन्द्र सिंह के अनुसार शुक्रवार रात्रि को अज्ञात हैकरों ने इन चैनलों के नाम बदलकर बदल दिए और इन पर आपत्तिजनक कार्यक्रम लाईव दिखाया जा रहा था। इसकी जानकारी संस्था को शनिवार सुबह हुई। संस्था द्वारा इसकी शिकायत यूट्यूब से की गई। शिकायत के बाद 5 से 3 चैनल रिकवर हो गये हैं।

संस्था सचिव विजय शर्मा ने बताया कि देवकीनंदन महाराज देश, धर्म एवं समाज हित के कार्यों एवं विचारों को प्रमुखता से शोशल मीडिया के माध्यम से रखते हैं। महाराज श्री की छवि को खराब करने एवं उनकी आवाज को रोकने के लिये तमिलनाडू एवं महाराष्ट्र के आसामाजिक तत्वों ने इस कृत्य को अंजाम दिया है । इनमें कुछ चैनल यूट्यूब से सर्टिफाईड है। संस्था द्वारा इसकी शिकायत मथुरा पुलिस को दर्ज करायी गयी है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments