Tuesday, May 21, 2024
Homeशिक्षा जगतगर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, स्कूल-कॉलेज में 20 मई से शुुरु होंगी ऑनलाइन...

गर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, स्कूल-कॉलेज में 20 मई से शुुरु होंगी ऑनलाइन क्लासेज

लखनऊ।यूपी में इस बार स्कूल और कॉलेजों में गर्मियों की छुट्टियां नहीं होंगी। प्रदेश में कक्षा नौंवी, 12वीं और यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लासेज 20 मई से शुरू हो जाएंगी। यह जानकारी प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला किया है। हालांकि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति नहीं होगी।

20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान अप्रैल से 20 मई तक स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद रहा है, उसे ही ग्रीष्मावकाश मानते हुये 20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल कैबिनेट बैठक में तय किया गया कि प्रदेश में कक्षा 9 से 12 वीं और विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं 20 मई से शुरू की जाएंगी. उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने बताया कि सरकार ने 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया है. यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर निर्णय 20 मई के बाद लिया जाएगा।

कोविड संक्रमण को रोकने में मिली मदद-योगी

कफ्र्यू बढ़ाने के फैसले पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि इससे कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में बड़ी मदद मिल रही है। इसीलिए इसकी अवधि बढ़ाई जा रही है. राज्य सरकार पूर्व से ही कोविड-19 की नि:शुल्क जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध करा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments