Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा जनपद में 284 ग्राम प्रधान 32305 पंचायत सदस्यों ने की ग्रहण...

मथुरा जनपद में 284 ग्राम प्रधान 32305 पंचायत सदस्यों ने की ग्रहण शपथ

मथुरा। कोरोना महामारी के बीच मंगलवार को 284 ग्राम पंचायतों में अध्यक्ष और 3305 पंचायत सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरुप शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन सुबह 11 बजे से शुरु हुआ। कुछ ग्राम पंचायतों में शाम 3 बजे भी ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों ने शपथ ली। महामारी का ध्यान रखते हुए वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाई गई। जनपद की 504 ग्राम पंचायतों में से मात्र 284 ग्राम पंचायतों में ही सदस्यों की संख्या पंचायत का कोरम पूरा करते देखे गए।

पहले दिन में दो सत्र यानि सुबह और शाम के निर्धारित समय में विकासखंड बार एवं विकास खंड अधिकारियों ने ग्राम प्रधान और सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। योजनाबद्ध तरीके से विकास खंड अधिकारी स्तर से ग्राम पंचायतों की अलग-अलग सूची तैयार कर ली गई है। उनकी सूची के आधार पर सदस्य को शपथ दिलाई गई।

आपको बत दें कि दो दिन शपथ ग्रहण समारोह हो जाने के बाद 27 मई को ग्राम पंचायतों में पहली बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरुक करने और इसके रोकथाम को लेकर विचार विमर्श करने के बाद सुझाव शासन को भेजे जाएंगे। इस तरह के आदेश प्रदेश की योगी सरकार ने दो दो दिन पहले दिए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments