Saturday, May 4, 2024
Homeजुर्मरंगे हाथ 2 लकड़ी चोर पकड़कर पुलिस को सौंपे, लकड़ी से भरा...

रंगे हाथ 2 लकड़ी चोर पकड़कर पुलिस को सौंपे, लकड़ी से भरा ट्रैक्टर भी जब्त, FIR दर्ज

मथुरा। वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बड़ी संख्या में पेड़ काटकर लकड़ी चोरी का मामला सामने आया है। वन विभाग द्वारा संरक्षित जंगल से लकड़ी काट कर ले जा रहे दो लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया और लकड़ियों से भरी टै्रक्टर ट्रॉली भी जब्त कर दी है। वन अधिकारी के निर्देश पर वृंदावन कोतवाली में अरोपियों को पुलिस को सौंपते हुए केस दर्ज दर्ज कराया है।


जैंत के निकट विगत कई दिनों से वन विभाग को सूचना मिल रही थी कि कुछ लकड़ी चोरों द्वारा वन संरक्षित जंगल से पेड़ों को काटकर लकड़ी चोरी कर ले जाई जा रही हैै। वनाधिकारी ने इस पर क्षेत्र के वन रक्षक वदन सिंह को एलर्ट किया और निगरानी रखने के निर्देश दिए। वन रक्षक वदन सिंह और विभाग की टीम ने गुमरुवार शाम को सुरीर निवासी रोहन सिंह पुत्र प्यारे सिंह और उसका साथी सुम्मेरा गांव निवासी होशियार सिंह और एक अज्ञात को रंगेहाथ पकड़ लिया। ये तीनों वन विभाग की बगैर स्वीकृति के सरकारी हरे वृक्षों को काटकर ट्रैक्टर ट्रॉली में लादकर ले जा रहे थे।

आरोपियों ने नीम और देसी बबूल के आधा दर्जन से अधिक पेड़ों को काट डाला था। वन विभाग ने पेड़ों से भरे ट्रैक्टर को जब्त कर कोतवाली को सौंप दिया साथ ही दो आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के सुपर्द कर दिया। वन रक्षक वदन सिंह ने तीनों के विरुद्ध वृंदावन कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। वन विभाग की इस कार्रवाई से सरकारी वनों को उजाड़ने वालो में हड़कंप मच गया है।


वन रक्षक वदन सिंह ने बताया कि कोसी आर्टियल डे्रने से सरकारी पेड़ों को काटने की सूचना मिली थी। इस पर वन विभाग की टीम ने दो लोगों को रंगेहाथ पकड़ृ लिया। कटे हरे वृक्षों से भी ट्रैक्टर ट्रॉली भी जब्त कर ली है। आरोपियों और ट्रैक्टर टॉली को वृंदावन कोतवाली के सुपर्द कर दिया है। केस दर्ज कर कानूनी कर्रवाई पुलिस के सहयोग से कराई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments