Thursday, April 25, 2024
Homeजुर्म25 लाख की अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त,...

25 लाख की अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

  • गत्तों में छिपाकर हरियाणा से यूपी में तस्करी कर लाई जा रही थी शराब
  • तस्करों ने शराब को ठिकाने पहुंचाने के बदले में तय की मोटी रकम


कोसीकलां। रविवार को कोटवन पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस ने हरियाणा से यूपी में तस्करी कर लाई ज रहे अंग्रेजी शराब की पेटियों से भरे ट्रक जब्त कर लिया। इसके साथ दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। ट्रक हरियाणा मार्का की 490 पेटी अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी थी। जब्त की गई शराब की कीमत बाजार में करीब 25 लाख रुपए आंकी जा रही है।

अलीगढ क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई है। जिसके चलते जनपद मथुरा की पुलिस ने भी शराब तस्करों के खिलाफ तेजी से अभियान शुरु कर दिया है। इस बीच रविवार को पुलिस ने रोड पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक ट्रक को रोक लिया। ट्रक में खाली गत्तों के कार्टून रखे हुए थे। जिसके पीछे अवैध शराब भरी हुई थी। तभी पुलिस ने ट्रक में बैठे दो तस्करो को दबोच लिया।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि ट्रक में 490 पेटी अंग्रेजी हरियाणा मार्का की शराब भरी हुई थी। जिन्हें तस्करी के लिए ले जा रहे थे। पकड़े गए ट्रक चालक ध्यानसिंह पुत्र प्यारेलाल निवासी बहेड़ी जिला सोलन हिमाचल प्रदेश और कपिल पुत्र संतराम निवासी रामशहर थे। जो की मोटी रकम तय कर हरियाणा से यूपी में शराब की तस्करी करने शराब ले जा रहे थे। जब्त की गई शराब की कीमत बाजार में करीब 25 लाख रुपए आंकी जा रही है।

पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को जब्त कर शराब तस्करों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीश चंद ने बताय कि जिले में शराब तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाया ज रहा है। शराब के ठेकों की जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं मार्गों पर वाहनों की सघन चैकिंग की जा रही है। सघन वानह चैकिंग के दौरान अंग्रेजी हरियाणा मार्का शराब की पेटियों से भरा ट्रक जब्त किया गया। इसके साथ ही दो शराब तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं। इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments