Thursday, April 25, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के पट भक्तों के लिए 2 जून से खुलेंगे,...

सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के पट भक्तों के लिए 2 जून से खुलेंगे, दर्शनार्थियों को इन नियमों का करना होगा पालन

मथुरा। उत्तरप्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण कम होता जा रहा है। यूपी सरकार ने भी अनलॉक की प्रक्रिया आज एक जून से शुरु कर दी है। पाबंदियों के साथ बाजार खुलने लगे हैं। इसी बीच अब मथुरा के सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में के द्वारा आम भक्तों क लिए दो जून से खुलने जा रहे हैं। यह फैसला मंदिर के गोस्वामीजनों ने लिया है।
पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के ठाकुर द्वारकाधीश मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि मंदिर के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज एवं कांकरोली युवराज डॉ. वागीश कुमार महाराज ने 2 जून से भक्तों के लिए अपने आराध्य के दर्शन खोलने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि मंदिर में ठाकुरजी की दो झांकी सुबह और दो झांकी शाम को खुलेगी प्रथम झांकी 8:15 से 8:45 तक और द्वितीय झांकी 10:15 से 11:00 बजे तक और सायंकाल को 4:45 से 5:15 तक और 6:15 से सायं काल 7:00 बजे तक इस प्रकार 4 झांकियों में दर्शन होंगे। आरती भीतर होंगी ताकि भीड़ न हो। परिक्रमा बंद रहेगी।

उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मंदिर के मुख्य गेट पर एक बार में केवल 5-5 करके भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। बगैर मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर के अंदर आने पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी और उसके बाद सैनिटाइज किया जाएगा। भक्तों को दर्शन होंगे इस व्यवस्था में एक गेट से भक्तों का प्रवेश होगा और दूसरे गेट से भक्तों के निकास की व्यवस्था की गई है।

मंदिर के मीडिया प्रभारी ने सभी दर्शनार्थियों से भक्तों से अपील की है कि कोविड के नियमों का पालन करें मंदिर प्रशासन को सहयोग करें क्योंकि आप अगर स्वस्थ रहेंगे तो आपका परिवार भी स्वस्थ रहेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments