Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रयास संस्था ने किया वृक्षारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रयास संस्था ने किया वृक्षारोपण

वृंदावन। वृक्ष धरा के भूषण हैं,करते दूर प्रदूषण हैं को चरितार्थ करने में जुटी है। सामाजिक संस्था प्रयास, जिसका पौधारोपण अभियान निरन्तर जारी है। अक्षय तृतीया पर्व पर शुरू किये अभियान ने विश्व पर्यावरण दिवस पर अपनी गति बढ़ा दी है।

संस्था द्वारा सदस्य दशरथ गुप्ता के नेतृत्व में तुलसी प्राइड प्रोजेक्ट,नारायणपुर पर वृहद वृक्षारोपण किया गया जिसमें बेल पत्र, नीम, जामुन, शहतूत, गुलमोहर, अशोक आदि के पेड़ लगाए गए उन्होंने कहा कि इन वृक्षों की देखभाल निर्धारित दो माली करेंगे।

ऑक्सीजन की किल्लत किसी से छिपी नहीं है परिणाम स्वरूप लोगों को वृक्षों का महत्व समझ में आ रहा है। इसी को दृष्टिगोचर करते हुए प्रोजेक्ट हैड अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि इस अभियान के तहत प्रत्येक सप्ताह निर्धारित स्थानों पर , वृक्षारोपण का कार्य लगातार चलता रहेगा। उन्हीने कहा कि यह अभियान प्रयास का न होकर सभी का है अत: उनका सहयोग अपेक्षित है मसलन वृक्षारोपण करवाना,जल सेवा करना,लोगों को जागरूक करना इत्यादि।

इस अभियान में सहयोगी के रूप में सीता अग्रवाल,डिम्पल शर्मा,विष्णुप्रिया,कविता गुप्ता,अभय वशिष्ठ, विवेक आचार्य, संजीव वर्मा, डॉ. सचिन अग्रवाल, संजय गोस्वामी, मोहित गुप्ता आदि हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments