Friday, April 26, 2024
Homeजुर्म35 करोड़ की चोरी की जांच करने फ्लैट पर पहुंची पुलिस तो...

35 करोड़ की चोरी की जांच करने फ्लैट पर पहुंची पुलिस तो हुआ एक और बड़ा खुलासा


नोएडा। नोएडा के एक फ्लैट में हुई 35 करोड़ रुपये की हाईप्रोफाइल चोरी से जुड़े इस मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। बुधवार को भी जब पुलिस फ्लैट पर पहुंची तो हैरान रह गई। अपने अफसरों को फोन करने से पहले दरवाजा खटखटाने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाई। दरवाजे पर सॉलिसीटर जनरल पद नाम से नेमप्लेट लटकी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे नौकर को भी हिरासत में ले लिया है। नौकर से पूछताछ के आधार पर घटना के मुख्य आरोपी की तलाश कर रही है।

तो क्या लॉ की फर्जी डिग्री है फ्लैट मालिक के पास

सूत्रों की मानें तो जांच कर रही पुलिस टीम ने जब फ्लैट के दरवाजे पर सॉलिसीटर जनरल पद नाम की नेमप्लेट देखी तो उसका माथा ठनका जांच में पता चला कि यह एक ही पद होता है और इस पर कोई और बैठा है। इसके बाद जांच में यह भी खुलासा हुआ कि जिस व्यक्ति का यह फ्लैट है उसकी लॉ की डिग्री भी फर्जी है। जांच के दौरान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से इसका खुलासा हुआ है। पुलिस को जांच के दौरान इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि फ्लैट का मालिक देश में ही कहीं छिपा हुआ है। उसके विदेश जाने की बात में कोई भी सच्चाई अभी तक सामने नहीं आई है।


ऐसे खुली नोएडा की हाईप्रोफाइल करोड़ों की चोरी

नोएडा के सूरजपुर में स्थित एक पॉश कालोनी में कुछ महीने पहले चोरी हो गई। लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को। लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई। जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई। चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले हैं। इसी दौरान पुलिस का पता चला कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया। बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरु कर दिया।

घर के नौकर ने चोरी भी कराई और खुद भी हाथ साफ किया

चोरों के मुताबिक सोसाइटी के इस फ्लैट में माल होने की खबर उन्हें इलाके के एक प्रापर्टी डीलर से मिली थी। इसके बाद जब वो चोरी करने पहुंचे तो वहां माल बहुत ज्यादा मिला। इतनी वो तैयारी भी करके नहीं गए थे। इसीलिए कुछ माल समेटकर बाकी का वहीं छोड़ आए। सोचा की फिर किसी दिन आकर ले जाएंगे।

लेकिन आपसी लड़ाई के चक्कर में चोर दोबारा चोरी करने उस फ्लैट में नहीं गए। इसी दौरान मौका देखकर घर के नौकर ने ही बचा हुआ माल साफ कर दिया। इस सारे खेल में नौकर के शामिल होने का खुलासा चोर और उनके साथी प्रापर्टी डीलर की गिरफ्तारी के बाद लगा। इसी के बाद नौकर के घर से भी माल बरामद कर लिया गया। 20 किलो से ज्यादा सोना, नगदी और जमीनों की रजिस्ट्री समेत माल की कुल कीमत करीब 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments