Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जगह-जगह लिए गए दूध, मावा के सैंपल, दुकानदारों को दी ये चेतावनी,...

जगह-जगह लिए गए दूध, मावा के सैंपल, दुकानदारों को दी ये चेतावनी, मचा हड़कंप

मथुरा। खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन की टीम एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। टीम ने डीओ डॉ. गौरीशंकर के निर्देशन में यमुना एक्सप्रेस वे के पुल के समीप बल्देव रोड पर मावा ले जा रही गाड़ी को रोककर सैंपल लिए। वहीं कई दूध बेचने वालों के भी सेंपल लिए गए। बल्देव बाजार में दुकानदारों को चेतावनी दी है कि कोविड के नियमों का पालन न करने वाले मिठाई विके्रताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार को खाद सुरक्षा औषधि प्रशासन मथुरा के डी ओ डॉ. गौरीशंकर के निर्देशानुसार मुखबिर की सूचना पर यमुना एक्सप्रेस वे पुल के नीचे बलदेव रोड पर मावा लेकर आ रही पिकअप गाड़ी की रोड चेकिंग की गई। गाड़ी में लगभग 10 कुंतल मावा पर संदेह होने पर 3 सैंपल लिए गए और अलग-अलग दूधिया से दूध के 3 नमूने गोकुल बैराज पुल के पास से लिए गए। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मथुरा ने कृष्णापुरी तिराहा पर पहुंची जहां दो नमूने दूध के एकत्रित किए गए। सभी नमूनों को जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

वहीं जांच टीम बल्देव बाजार में पहुंची, जहां पर मिष्ठान विक्रेताओं की दुकानों का निरीक्षण किया गया। उन्हें साफ सफाई रखने के तथा कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया। यदि कोविड-19 का उल्लंघन करते हुए कोई भी खाद्य कारोबार करता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सचल दल टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह गजराज सिंह एसएस निरंजन, मुकेश कुमार, डॉक्टर शैलेंद्र रावत तथा डॉक्टर सोमनाथ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments