Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़भारत का गलत नक्शा दिखाकर मुश्किल में आया Twitter, एमडी मनीष माहेश्वरी...

भारत का गलत नक्शा दिखाकर मुश्किल में आया Twitter, एमडी मनीष माहेश्वरी पर केस दर्ज

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्वीटर एक के बाद एक लगातार विवादों में है। इस बार वो भारत का गलत नक्शा दिखाने के कारण विवाद में आ गया है। दरअसल, ट्वीटर के नक्शे में जम्मू कश्मीर और लद्दाख को एक अलग देश दिखाया जा रहा था। इसको को लेकर मामला काफी गरमा गया. ट्वीटर को देश में बैन करने की मांग उठने लगी। वहीं, बजरंग दल के एक नेता ने ट्वीटर के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है।
दूसरी बार ट्वीटर ने जारी किया गलत नक्शा: यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने भारत का गलत नक्शा पेश किया है। कुछ महीनों पहले भी ट्वीटर ने भारत का गलत नक्शा पेश किया था, जिसको लेकर देश में काफी बवाल हुआ था।

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक के खिलाफ़ केस दर्ज

देश का गलत नक्शा दिखाने को लेकर यूपी के बुलंदशहर के बजरंग दल के एक नेता ने ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी के खिलाफ़ केस दर्ज किया है। उन्होंने देश का गलत नक्शा दिखाने को लेकर आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज कराया है।

बैन करने की हो रही है मांग

वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा प्रदर्शित करने के कारण देश में सोशल मीडिया ट्विटर को बैन करने की मांग शुरू हो गई है। हालांकि, विवाद को बढ़ते देख कंपनी ने अपने साइट से देश का गलत नक्शा हटा लिया है। वहीं लोगों का कहना है कि, ट्वीटर बार-बार देश के कानून का उल्लंघन कर रहा है। जिसके खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments