Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में शादी के घर में खाना खाने के बाद 2 बच्चे...

मथुरा में शादी के घर में खाना खाने के बाद 2 बच्चे व 13 महिलाएं हुईं बेहोश, अस्पताल में भर्ती


मथुरा। रिफाइनरी थाना क्षेत्र के भाहई गांव में शुक्रवार सुबह बारात के लौट आने के बाद तक घर में से किसी के भी सोकर नहीं उठने से बारातियों में हड़कम्प मच गया, घर में 13 महिलाएं एवं दो बच्चे बेहोश पड़े मिले। सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। अब उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। चिकित्सकों का कहना है कि लगता है वे सभी फूड पॉयजन के शिकार हो गए थे। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने भोजन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

रिफाइनरी थाना प्रभारी लोकेश सिंह भाटी ने बताया कि भाहई गांव में बृहस्पतिवार को रतन सिंह के पुत्र ईदल सिंह की बारात राजस्थान गई थी। बारात के प्रस्थान के बाद रात को घर पर रुकी सभी महिलाओं और बच्चों ने खाना खाया और उसके बाद सो गए।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह बारात वापस लौट आई लेकिन उनमें से कोई भी सोकर नहीं उठा । उन्हें लगा कि किसी ने उन सभी को बेहोश कर वारदात को अंजाम दे दिया है। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने दो बच्चों एवं 13 महिलाओं को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया।

उन्होंने बताया कि बारात के जाने के बाद सभी महिलाओं ने खाना खाया था और वे खाद्य विषाक्ततता की शिकार हो गयीं। उनके साथ मौजूद दो बच्चे भी शिकार हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। चिकित्सकों के अनुसार अब सभी खतरे से बाहर हैं। उनका इलाज जारी है।

खाद्य एवं अपमिश्रण विभाग के अभिहित अधिकारी डॉ. गौरी शंकर ने पूड़ी और सब्जी के दो सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने के बाद कहा कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही सही प्रकार से बताया जा सकता है कि उनकी बेहोश का वास्तविक कारण क्या था। वैसे, प्रथमदृष्टया यह फूड पॉयजनिंग का ही मामला लगता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments