Friday, April 26, 2024
Homeन्यूज़नगर निगम मथुराराधा वैली में 40 फुट गहरी सीवर लाइन की सफाई के दौरान...

राधा वैली में 40 फुट गहरी सीवर लाइन की सफाई के दौरान सफाईकर्मी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

मथुरा। राधा वैली में सीवर की सफाई के दौरान एक सफाई कर्मी की मौत हो गई। करीब 40 फुट गहरी सीवर लाइन में जहरीली गैस से उसका दम घुट गया था। अचेतावस्था में उसे साथी कर्मचारी और गांववासी सिटी अस्पताल ले गए। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों ने मौके पर मृतक के शव का रखकर प्रदर्शन किया। ठेकेदार के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।


श्री राम ग्रुप की राधा वैली में सफाई कर्मचारी संतोष कुमार अपने साथियों के साथ करीब 40 फुट गहरी लाइन में सफाई कार्य के लिए उतर रहा था। बताया जा रहा है कि तभी वह जहरीली गैस के चलते बेहोश होकर गिर गया। उसका साथी कर्मचारी मौके से भाग गया। तभी वहां से गुजर रही महिला ने दूसरे एक युवक से सीवर लाइन में एक व्यक्ति के होने की जानकारी दी। युवक गोविन्द पुर दौड़ा। वहां से कई लोगों को अपने साथ लाया और पौन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद संतोष कुमार को सीवर लाइन से बाहर निकाला।

अचेतावस्था संतोष कुमार को सिटी हॉस्पीटल ले गए। जहां देर रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों ने शव को राधावैली के उसी घटना स्थल पर ले गए और प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया। मौके पर पहुंचे ठेकेदार ने चार लाख रुपए आर्थिक सहायता मृतक के परिजनों को देने का आश्वासन दिया। तब परिजन शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गए हैं। मृतक करीबन 40 वर्षीय संतोष कुमार पुत्र जग्गो लाल निवासी गांव टर्रका जिला हाथरस का निवासी है। वह यहां अपने रिश्तेदार के यहां गोविंदपुर में रह रहा था।

वहीं राधावैली के सफाई ठेकेदार और सुपरवाइजर ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि गहरी सीवर लाइन की सफाई के दौरान सफाई कर्मचारियों के लिए सुरक्षात्मक उपाय क्यों नहीं किए गए। सफाई कर्मचारी की मौत के लिए कौन जिम्मेदार होगा। क्या पुलिस एवं जिला प्रशासन सफाई कर्मचारी की मौत के मामले में हस्तक्षेप कर मृतक परिवार को न्याय दिलाएगा।

मथुरा-वृंदावन नगर निगम के महापौर डॉ. मुकेश आर्य बंधु ने बताया कि श्रीराम गु्रप की राधावैली कॉलोनी हैं। उसी का वह कर्मचारी था। मृतक नगर निगम का कर्मचारी नहीं था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments