Friday, April 26, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में झमाझम बारिश से उमसभरी गर्मी से मिली राहत, जलभराव से...

मथुरा में झमाझम बारिश से उमसभरी गर्मी से मिली राहत, जलभराव से हुई मुसीबत

मथुरा। मथुरा में रविवार शाम को शुरु हुई झमाझम बारिश का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। शहर के साथ आसपास के क्षेत्रों में भी जमकर बारिश हो रही है। बारिश से जहां एक तरफ लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह जलभराव लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। मथुरा शहर ताल-तलैया में तब्दील हो गया है। नजर निगम के जलनिकासी के सभी दावे बारिश ने खोखले साबित कर दिए।
बारिश से होलीगेट, भूतेश्वर रोड, रेलवे पुल के नीचे, आर्य समाज रोड, बस स्टेंड के सामने रोड, बीएसए रोड, गिरिराज परिक्रमा मार्ग सहित स्थानों पर जलभराव हो गया है।


सोमवार को दिन निकलने के साथ ही तेज बारिश ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया। मथुरा के साथ वृन्दावन में भी सीएफसी चौराहा, बल्देव मंदिर तिराहा, गोपीनाथ बाजार में जलभराव के चलते लोगों के घरों में दूषित पानी घुस गया।

मथुरा में यहां हुआ जलभाराव

बारिश से मथुरा के कई क्षेत्रों ताल तलैया में तब्दील हो गए। इनमें होलीगेट, छत्ता बाजार, स्वामी घाट, चौक बाजार, आर्य समाज रोड, विश्राम घाट, मसानी, जयसिंहपुरा, घीया मंडी, महोली रोड, भूतेश्वर रोड, नए बस स्टेंड के के सामने जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


वृंदावन में यहां हुआ जलभराव

दाऊजी मंदिर तिराहा, विद्यापीठ चौराहा, सीएफसी चौराहा, राधानिवास क्षेत्र, गोपीनाथ बाजार, मथुरा गेट में जलभराव हो गया है। जिससे लोेगों के घरों और दुकानों में भी बारिश का दूषित पानी घुस गया।

बारिश में हो गई बिजली गुल

बारिश के दौरान कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल हो गई। कई कभी फॉल्ट तो कभी बिजली की कटौती के चलते विद्युत गुल हो गई। बारिश के आते ही बिजली के चले जाने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

नगर निगम ने पम्प मशीन लगाकर जलभराव को किया कम

बारिश से मथुरा शहर में हुए जलभराव को कम करने के लिए जलनिगम की टीम ने कई स्थानों पर पम्पमशीन लगाकर समस्या का कम करने का जतन किया। होली गेट, छत्ता बाजार और आर्य समाज रोड पर पम्प मशीन लगाककर पाइपों के माध्यम से जल निकासी के लिए नगर निगम की टीम प्रयास करती देखी गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments