Monday, September 27, 2021
Homeजुर्मथाने में चल रहा था जबरन वसूली करने वाला रैकेट, ऐसे खुली...

थाने में चल रहा था जबरन वसूली करने वाला रैकेट, ऐसे खुली पोल, महिला सब इंस्पेक्टर निलंबित

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली एक थाने में जबरन वसूली करने वाला रैकेट चल रहा था। इस पूरे रैकेट में थाने में ही तैनात एक महिला सब इंस्पेक्टर शामिल थी। इस पूरे रैकेट का खुलासा एक डॉक्टर ने किया। इस गैंग ने डॉक्टर से 50 लाख रुपए मांगे थे। आखिर में यह डील 35 लाख रुपए में पक्की हुई। डॉक्टर ने पूरी डील रिकॉर्ड कर ली। जब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो महिला एसआई को निलंबित कर दिया गया। यह मामला है दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट जिले के महेन्द्र पार्क थाने का है।

इस थाने में जबरन वसूली करने वाला रैकेट सक्रीय था। जिससे थाने की महिला सब इंस्पेक्टर शामिल थी। इस रैकेट का खुलासा उस वक्त हुआ, जब एक डॉक्टर को रेप की शिकायत के नाम पर थाने बुलाया गया और उससे केस को रफादफा करने के नाम पर 50 लाख रुपए की मांगे गए। यह डील 35 लाख पर जाकर फाइनल हुई।
इसके बाद डॉक्टर ने जबरन वसूली करने वाले इस गैं को दो लाख रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर किए। तब जाकरर डॉक्टर को थाने से हिदायत देकर छोड़ा गया कि वह अगले दिन शाम पांच बजे तक बाकी रकम 33 लाख रुपए का इंतजाम करे। अगले दिन डॉक्टर के जानकार वकली थाने पहुंचे और महिलाा सब इंस्पेक्टर और जबरन वसूली के इस खेल में शामिल सदस्यों से मुलाकात की।

वकील के सामने भी 35 लाख रुपए की मांग रखी गई। वकील ने पूरी बातचीत की खुफिया तरीके से रिकॉर्ड कर ली और एसएचओ से शिकायत की। लेकिन देर रात दो बजे तक उस शिकायत को स्वीकार नहीं किया गया। दो दिन बाद उसी महिला सब इंस्पेक्टर ने डॉक्टर के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर दिया।

जब मामला तूल पकड़ गया। तो थाने में चल रहे इस रैकेट में दो महिला और एक व्यक्ति भी सामने आए, जिनके बैंक खाते में दो लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे। जब मामला पुलिस उच्चाधिकारियों तक पहुंचा और वकील द्वारा सभी प्रमाण उच्चाधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किए तो पुलिस अधिकारियों ने इस गैंग के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी और महिला सब इंस्पेक्टर रचना को निलंबित कर दिया। अब इस मामले की जांच डीसीपी स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments