Friday, October 22, 2021
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा समेत यूपी के कई जिलों में दो दिन भारी बारिश के...

मथुरा समेत यूपी के कई जिलों में दो दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज व येलो अलर्ट

लखनऊ। पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और उमस झेल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को बादल और रिमझिम बारिश से थोड़ी राहत मिली है। मौसम सुहाना हो गया है। इस बीच आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के लिए येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए वज्रपात व भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र के बुलेटिन के मुताबिक, बारिश का सिलसिला 31 जुलाई तक से एक अगस्त तक रहने के आसार हैं।


मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई को मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया और आसपास के इलाकों में बारिश होने का अनुमान है जबकि हमीरपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर, महोबा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, शनिवार 31 जुलाई को प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।

ये जिले रहेंगे प्रभावित

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने हमीरपुर, महोबाल, जालौन, बलरामपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, झांसी, ललितपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, औरैया इन जिलों में येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए वज्रपात व भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, इन जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की हिदायत दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments