Friday, May 10, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़उत्तर प्रदेश में सरकार जल्द हटा सकती है वीकेंड कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में सरकार जल्द हटा सकती है वीकेंड कोरोना कर्फ्यू


लखनऊ।
यूपी में कोरोना नियंत्रित होने पर अब योगी सरकार कभी भी वींकेंड कोरोना कफ्र्यू हटा सकती है। सूत्रों के मुताबिक सीएम के निर्देश पर गृह विभाग इस संबंध में कभी आदेश जारी कर सकता है। कोरोना नियंत्रण क बाद यूपी सरकार का यह बड़ा फैसला हागा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने पर देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी विभिन्न गतिविधियां पर रोक लगा दी गई थी। राज्य सरकार द्वारा बाजारों या सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से शुक्रवार, शनिवार और रविवार की वीकेंड कफ्र्यू लगा दिया गया था। बाद में जब कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो सरकार ने बाजार, मॉल, मल्टीप्लेक्स, दफ्तर खोलने के साथ वीकेंड लॉकडाउन को घटाकर दो दिन का कर दिया गया। अब जबकि प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से काबू में नजर आ रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि सरकार वीकेंड कफ्र्यू हटाने की घोषणा कर सकती है।

उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त होने की तरफ बढ़ रहा

सरकार के प्रयासों और बेहतर प्रबंधन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की लहर लगभग दम तोड़ती नजर आ रही है। आंकड़े यह बता रहे हैं कि यूपी अब कोरोना मुक्त होने की तरफ आगे बढ़ रहा है। सोमवार को 60 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी केस सामने नहीं आया था। जबकि इस दौरान 15 जनपदों में केवल इकाई संख्या में मरीजों की पुष्टि की गई थी।

वैक्सीनेशन में राज्यों को यूपी ने पीछे छोड़ा

टीकाकरण के मामले में यूपी ने बाकी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है। प्रदेश में पांच करोड़ 40 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज अब तक दी जा चुकी है। वहीं, चार करोड़ 55 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। जबकि 84 लाख हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। यह देश में किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments