Wednesday, May 8, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सरकारी वेबसाइट हैक कर नौकरी दिलाने के नाम पर की 40 करोड़...

सरकारी वेबसाइट हैक कर नौकरी दिलाने के नाम पर की 40 करोड़ की ठगी, हैकर की तलाश में बरसाना आई दिल्ली पुलिस

बरसाना। सरकारी बेवसाइट को हैक कर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर 40 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस के साथ बरसाना और और आसपास के क्षेत्र में हैकरों की तलाश में जुटी है। हैकर अपनी कोठी पर नहीं मिला। तलाशी में मिले संदिग्ध सामान को पुलिस साथ ले गई।


दिल्ली,उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में सभी विभागों में नोकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए लेकर विभागों की बेवसाइट को हैक करने वाले लोगों के खिलाफ भारत नगर नई दिल्ली में ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज है। इन लोगों तलाश में दिल्ली पुलिस के एसआई नवीन व एसआई अरुण कुमार कांस्टेबल विकास ,बरसाना पुलिस के एसआई प्रवीन यादव ने बरसाना देहात में हाल के कुछ वर्षों में करोड़ों की लागत से बनी कोठी जो ब्रजमोहन व मोनू नाम के व्यक्तियों ने बनाई व तमाम जमीनों की खरीद फरोख्त की। दोनों आरोपियों की तलाश को दो प्रान्तों की पुलिस ने जॉईंट करवाई की।

दिल्ली पुलिस के एसआई नवीन ने बताया कि इन लोगों के द्वारा तमाम जगहों पर आफिस बनाकर छोटी नोकरी से लेकर आईएएस तक कि साइटों को हैक कर लोगों को एक्जाम पास कराने का ठेका लेते थे। हाल ही दिल्ली में एक भर्ती के दौरान ये इनका गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिनमे कम्प्यूर पर काम करने वाले लड़के हाथ लगे उनकी निशान देही पर मास्टर माइंड का पता लगा उनकी तलाश के बरसाना आकर दविश दी गई थी। अभी ये लोग फरार हैं ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments