Wednesday, May 8, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़उत्तरप्रदेश में अब शनिवार को भी खुलेंगी दुकानें और बाजार, जानिए क्या-क्या...

उत्तरप्रदेश में अब शनिवार को भी खुलेंगी दुकानें और बाजार, जानिए क्या-क्या हुआ बदलाव

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन में योगी सरकार ने ढील दी है। शनिवार को लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। आज से प्रदेशभर में शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा यानी बाकी दिनों की तरह शनिवार को भी लोग अपने जरूरी काम निपटा सकेंगे। हालांकि, योगी सरकार ने अभी रविवार को लॉकडाउन को जारी रखने का फैसला लिया है।

उत्तरप्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी हद तक कमी देखी जा रही है। कोरोना के मामले रोजाना अब सिर्फ दहाई की संख्या में ही सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने जनता को राहत देने का फैसला लिया था। इसके तहत अब सिर्फ रविवार को ही वीकएंड लॉकडाउन के तहत दफ्तर और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

सोमवार से शनिवार तक होंगी व्यापारिक गतिविधियां

नए शासनादेश के अनुसार अब सोमवार सुबह 6 बजे से शनिवार रात 10 बजे तक व्यापारिक गतिविधियों की छूट रहेगी। युपी सरकार ने जुलाई में दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी गई थी, जबकि शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी के दिन थे।

शनिवार को भी खुल सकेंगे दुकानें, मॉल और बाजार

नए आदेश के मुताबिक अब शनिवार को भी दुकानें व बाजार खुल सकेंगे। लोग अब शनिवार के दिन भी मॉल जाकर शॉपिंग कर सकते हैं। यूपी में मॉल को पहले सोमवार से शुक्रवार तक की ही खोलने की इजाजत थी। शनिवार को लॉकडाउन खत्म होने के बाद लोगों को राहत जरूरी मिली है।

शनिवार को अब मेट्रो भी चलेगी

शनिवार को लॉकडाउन खत्म होने के बाद इस दिन मेट्रो सेवा भी संचालित हो सकेगी। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा रूट पर चलने वाली मेट्रो रेल का संचालन शनिवार को भी किया जाएगा। आज से यह सेवा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी। एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वधावन ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अब मेट्रो रेल सोमवार से शनिवार तक चलेगी। उन्होंने बताया कि एनएमआरसी रविवार को अभी ट्रेन संचालित नहीं करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments