Monday, May 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़111 साल के हैं ये बुजुर्ग, लंबी उम्र के लिए खाते हैं...

111 साल के हैं ये बुजुर्ग, लंबी उम्र के लिए खाते हैं ये चीज, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान


यह दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी पड़ी है। समय-समय पर चौंकाने वाले खुलासे भी होते रहते हैं। जिसके बारे में जानकर काफी हैरानी होती है. ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है, जहां एक शख्स की उम्र 111 साल है। वहीं, अब उन्होंने खुलासा किया है कि लंबी उम्र के लिए वह क्या खाते हैं? तो आइए जानते हैं इस शख्स के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले इस बुजुर्ग का नाम डेक्सटर क्रूगर है। फिलहाल वह 111 साल के हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हैं। डेक्सटर के इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। उन्होंने हाल ही में लंबी उम्र के राज का खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें हफ्ते में एक दिन भेजा गया चिकन जरूर खाना चाहिए। डेक्सटर का कहना है कि मुर्गे का एक सिर होता है, जिसमें उसका दिमाग होता है। यह दिखने में भले ही छोटा हो, लेकिन बेहद स्वादिष्ट होता है। उन्होंने कहा कि उनका सिर एक छोटे बाइट के आकार का है। उनका मानना है कि इसे खाकर वह इतने दिनों तक जीवित रहे हैं।

गौरतलब है कि डेक्सटर का जन्म प्रथम विश्व युद्ध से पहले हुआ था। उनका बेटा 74 साल का है। ग्रेग ने बताया कि उनके पिता बहुत ही सामान्य जीवन जीते थे। जिसके चलते वह अभी जिंदा है। उसके नर्सिंग होम के मैनेजर का कहना है कि डेक्सटर के घर में सबसे तेज दिमाग है और वह बहुत खुशमिजाज आदमी है। डेक्सटर क्रुएगर को ऑस्ट्रेलिया का सबसे बुजुर्ग व्यक्ति कहा जाता है। कई लोग उनके बड़े फैन हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments