Tuesday, May 21, 2024
Homeशिक्षा जगतमथुरा के एक डिग्री कॉलेज में सॉल्वर बोलकर सॉल्व करा रहे बीएससी...

मथुरा के एक डिग्री कॉलेज में सॉल्वर बोलकर सॉल्व करा रहे बीएससी का पेपर, वीडियो वायरल

मथुरा। महावन के समीप मगना गांव स्थित डिग्री कॉलेज में पोस्ट गे्रजुएट की परीक्षा के दौरान एक शिक्षक द्वारा बोलकर नकल कराने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में परीक्षा के दौरान एक सॉल्वर बोलकर परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र सॉल्व करा रहा है।


गांव के ही रहने वाले एक व्यक्ति का कहना है कि उनके गांव के डिग्री कॉलेज में विश्वविद्यालय की परीक्षा आयोजित हो रही है। कॉलेज में प्रतिबंध के बावजूद खुलकर नकल कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया में वायरल वीडियो बीएससी द्वितीय वर्ष की जूलॉजी विषय की परीक्षा के दौरान का है। करीब 14 सेकंड के वीडियो है।

व्यक्ति का आरोप है कि नकल कराने के एवज में प्रति परीक्षार्थी से तीन-तीन हजार रुपए कॉलेज प्रबंधन द्वारा लिए जा रहे हैं। जो परीक्षार्थी सुविधा शुल्क देने में असमर्थ है, उसे कॉलेज से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। इस मामले की शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री और विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर से की गई है। अब देखना यह है कि नकलविहीन परीक्षा का दावा करने वाली यूपी सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन इस शिकायत को गंभीरता लेकर जांच पड़ताल करता है या नहीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments