Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए बीटेक सिविल के चार अल्यूमिनाई छात्रों का बीआरओ में चयन

जीएलए बीटेक सिविल के चार अल्यूमिनाई छात्रों का बीआरओ में चयन


मथुरा। दृढ़ सकंल्प कर लिया जाए तो फिर इंसान हर मुकाम को हासिल कर सकता है। क्योंकि हर व्यक्ति के अंदर कोई न कोई अच्छी आदतें जरूर होती हैं, जो सफलता पाने में उसकी मदद करती है। दृढ़ संकल्प, लगन और कड़ी मेहनत के दम पर जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के चार अल्यूमिनाई छात्रों का मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के अन्तर्गत बॉर्डर रोड़ ऑर्गनाइज़ेशन में जूनियर कमीशन्ड ऑफीसर के पद पर चयन हुआ है।


बीते वर्ष 2018 में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने बीआरओ में जेई पद के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन के बाद वर्ष 2019 सितंबर माह में प्री परीक्षा आयोजित की गई। इसके बाद वर्ष 2019 अक्टॅूबर माह में मुख्य परीक्षा हुई। प्री और मुख्य परीक्षा में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के अल्यूमिनाई छात्र कृष्ण मुरारी शर्मा, रोहिताश, मोहित सैनी एवं योगेन्द्र सिंह ने सफलता हासिल की। बीते माह में हुए मेड़ीकल के दौरान चारों छात्रों को जूनियर कमीशन्ड ऑफीसर पद पर चयन मिला है।

जेसीओ पद पर चयनित बलदेव निवासी कृष्ण मुरारी शर्मा और रोहिताश तथा मथुरा निवासी मोहित सैनी एवं योगेन्द्र सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान प्राफेसरों के द्वारा दिए गए किताबी ज्ञान के साथ-साथ कॉन्स्ट्रक्शन के क्षेत्र में प्रयोगात्मक तरीके से अच्छा ज्ञान मिला। विभाग की आधुनिक लैब इस क्षेत्र में रिसर्च करने की अच्छी जगह है। विभिन्न संस्थाओं में ट्रेनिंग करने के अवसर भी विश्वविद्यालय के सिविल विभाग द्वारा प्राप्त हुए।

विभागाध्यक्ष प्रो. सुधीर गोयल ने बताया कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकारें विकास की ओर अग्रसर हैं। देशवाशियों को अच्छी सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के अंतर्गत कार्य करने वाले बार्डर रोड़ ऑर्गेनाइज़ेशन के माध्यम से बार्डरों पर रोड़मैप तैयार कर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। ऐसे में सिविल इंजीनियरों की प्राइवेट सेक्टर के साथ-साथ सरकार सेवाओं में भी मांग बढ़ी है। बीआरओ में चयन हुए छात्रां को उन्होंने शुभकामनायें दीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments