Tuesday, May 7, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में ‘एक्सप्लोर यॉर सेल्फ‘ वेबिनार 20 को, छात्रों से जुड़ेंगे चेतन...

जीएलए में ‘एक्सप्लोर यॉर सेल्फ‘ वेबिनार 20 को, छात्रों से जुड़ेंगे चेतन भगत


मथुरा। दुनिया में केवल बुद्धिमान लोग ही कुछ बड़ा नहीं कर सकते, जिसमें भी क्षमता है वह कुछ भी कर सकता है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए ‘एक्सप्लोर यॉर सेल्फ‘ का लक्ष्य रखना जरूरी है। इस लक्ष्य को कैसे तय करें और कायम रखें के बारे में सफलता के मंत्र देने के लिए शुक्रवार को जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा द्वारा आयोजित वेबिनार में युवा लेखक एवं मोटिवेशनल गुरू चेतन भगत ऑनलाइन मंच पर छात्रों से जुड़ेंगे।

मोटिवेशनल गुरू चेतन भगत


विदित रहे कि आज के वर्तमान समय 10वीं और 12वीं पास छात्रों के मन में स्कालरशिप से लेकर कोर्स, फीस और आगे भविष्य में कॅरियर को लेकर बहुत से सवाल उठते हैं, जो कि उनके लिए ही यह एक चिंता का विषय है। इन छात्रों के मन में सवाल उठना भी लाजिमी है। क्योंकि छात्र इंस्टीटूशन्स की तादाद और फीस से चकाचौंध हो जाता है, कि वह किस संस्थान को चुने ? क्या उसकी फीस ठीक है ? क्या इस संस्थान से किसी कोर्स को करने के बाद कॅरियर अच्छा होगा। क्या वहां स्कालरशिप जैसी व्यवस्था है ? छात्रां ऐसी ही चिंता की पीड़ा को दूर करने और कॅरियर को संवारने के बारे में सफलता के मंत्र देने के लिए 20 अगस्त 2021 शुक्रवार सायं 4 बजे से जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बैनर तले ‘‘एक्सप्लोर यॉर सेल्फ‘‘ वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसको छात्र लाइव जीएलए के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर सुन सकते हैं।

इस वेबिनार में उपन्यास के मशहूर लेखक एवं कई हिन्दी फिल्म के स्क्रीप्ट राइटर चेतन भगत इंटर स्कूली छात्रों के अलावा विश्वविद्यालय के छात्रों से जुड़ेंगे। वेबिनार के बारे में और अधिक जानकारी के लिए कोई छात्र जीएलए की वेबसाइट जीएलए डॉट एसी डॉट इन पर विजिट कर पूर्ण जानकारी ले सकते हैं। यही नहीं यहां छात्रों को विश्वविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

जीएलए विश्वविद्यालय के सीईओ एवं मोटिवेशनल स्पीकर नीरज अग्रवाल ने बताया कि सफल होने की लालसा इतनी प्रबल होती है कि विवेकशील व्यक्ति को भी मार्ग से भटका देती है। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि सफलता का कोई शार्ट कट नहीं होता और जो शार्ट कट से प्राप्त हो जाए वो सफलता का मात्र छलावा होता है। उन्होंने कहा कि इस वेबिनार में जितने भी छात्र जुडेंगे उनमें से अगर 10 छात्र भी अपना सही रास्ता चुनकर निकलते हैं तो यकीन मानिये इस वेबिनार का मिशन सफल हो जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments