Saturday, May 18, 2024
Homeजुर्मभारतीय स्टेट बैंक में रिटायर शिक्षक के 50 हजार रुपए चोरी, घटना...

भारतीय स्टेट बैंक में रिटायर शिक्षक के 50 हजार रुपए चोरी, घटना सीसीटीवी में हुई कैद

  • बैंक में नकदी निकलने की छह माह में तीसरी घटना
  • सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे की जद में भी चोर दे रहे घटना को अंजाम

कोसीकला। बैंक जहां लोगों की जमा पूंजी सुरक्षित रखी जाती है। लोग अपने धन को सुरक्षित रखने के लिए बैंक को सर्वाधिक सुरक्षित और विश्वनीय स्थान मानते हैं। लेकिन भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की कोसीकलां शाखा में लोगों के रकम चोरी होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बैंक के एक रिटायर शिक्षक के 50 हजार रुपए चोरी हो गए। पीड़ित ने इस संबंध में थाने में शिकायत की है।


एसबीआई की कोसीकलां शाखा में सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद अज्ञात चोर ग्राहकों के साथ चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पीड़ित अध्यापक नन्नू मल शास्त्री एवं उनके पुत्र धर्मवीर शर्मा ने बताया कि बुधवार की दोपहर थाना कोसीकलां के ब्राह्मण पुरी में निवासी रिटायर अध्यापक नन्नूमल शास्त्री के बैंक से पेंशन लेने के लिए गए थे। उन्होंने बैंक से 50 हजार रुपए निकाले और अपने बैंग में रख लिए। इसके बाद जब वह पासबुक में एंट्री कराने के लिए विंडो पर पहुंचे इसी बीच लोगों ने बैग की जेब से 50 हजार रुपये पार कर लिए।

इसकी जानकारी रिटायर अध्यापक को उस वक्त हुई जब वह घर पहुंचकर पैसे निकालने लगे। बैग में रुपये न मिलने से रिटायर शिक्षक के होश उड़ गए। आनन फानन में जब वह और उनके पुत्र धर्मवीर शर्मा 50 हजार चोरी होने की जानकारी करने के लिए बैंक पहुचे। तो बैंक में मौजूद सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से घटना का पता चला। बैंक में पहले से मौजूद करीब 4 लोगों ने 50 हजार रुपये चोरी करने की घटना को अंजाम दिया। जिसकी जानकारी थाना पुलिस को दे दी है।

इस बैंक शाखा में पहले भी हो चुकी है घटनाएं

ज्ञात हो कि इससे पहले भी दो बार इस बैंक शाखा में लाखों रुपए पार हो चुके हैं। छह माह पहले बैंक के कर्मचारियों द्वारा लाखों रुपए का गवन कर लिया गया। इस सबंध में बैंक शाखा प्रबंधक ने पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज दर्ज कर्मचारियों से बैंक की गवन की गई धनराशि निकालने का हरसंभव प्रयास किया। आखिरकर बैंक के कर्मचारियों ने उसकी भरवाई की और मामल को रफादफा कर दिया गया।
दूसरी घटना दो माह पहले जैंत क्षेत्र के एक बैंक ग्राहक के डेढ लाख रुपए बैंक से चोरी हो गए। जिसकी शिकायत भी पीड़ित ने पुलिस से की थी। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। जिसमें अज्ञात लोगों चोरी करते सामने आए थे।

कोसीकलां थाना प्रभारी प्रमोद पवांर ने कहा कि एक शिक्षक के बैंक से 50 हजार रुपए चोरी हो गए हैं। इस मामले में शिक्षक द्वारा दी गई तहरीर पर केस दर्ज दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments