Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रामलीला की तैयारियां मां भवगती के दुग्धाभिषेक के साथ शुरु, मेले को...

रामलीला की तैयारियां मां भवगती के दुग्धाभिषेक के साथ शुरु, मेले को लेकर लोग उत्साहित


कोसीकलां। गुरुवार को रामलीला संस्थान के अध्यक्ष कमलकिशोर वाष्णेय एवं मंत्री अन्नू वैद्य के नेतृत्व में राजराजेश्वरी माँ भगवती देवी पर दुग्धाभिषेक के साथ मेले की तैयारियों का शुभारंभ किया गया। इस दौरान समाज के सभ्रांत लोगों की मौजूद रहे। आचार्य मोर मुकुट शास्त्री के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण से बड़े ही भव्यता के साथ दुग्धाभिषेक कराया गया।


रामलीला संस्था के पदाधिकारियों ने मेला आचार्य के निर्देशन में राज राजेश्वरी मां भगवती देवी की पूजा अर्चना की। इसके बाद माँ भगवती की आरती उतार अपने परिवार , कस्बा, देश प्रदेश की सुखशांति की मनोकामना की। वही मेला आचार्य मोर मुकुट शास्त्री के द्वारा रामलीला संस्थान के अध्यक्ष एवं मंत्री का फूल माला पहनाकर एवं दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। एवं 2 वर्षों से रुके हुए मेले को लेकर शासन के निर्देशों पर मेला करने का आशीर्वाद दिया।

मां भगवती देवी पर किए गए दुग्ध अभिषेक कार्यक्रम के दौरान पूरा मंदिर परिसर मां भगवती एवं भगवान श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। इस मौके पर रामलीला संस्थान के अध्यक्ष कमल किशोर वाष्णेय ने मेले को लेकर जानकारी दी।

इस अवसर पर रामलीला संस्थान के मेला पुरोहित, लीला निर्देशक, पूर्व रामलीला अध्यक्ष अजय ठाकुर अजय गोयंका राहुल जैन कामिया, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भगवत प्रसाद रोहिल्ला, सहित दर्जनो लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments