Friday, April 26, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)राधाष्टमी पर बिना मास्क के बरसाना के राधारानी मंदिर में नहीं मिलेगा...

राधाष्टमी पर बिना मास्क के बरसाना के राधारानी मंदिर में नहीं मिलेगा श्रद्धालुओं को प्रवेश

  • राधाष्टमी की तैयारियों में जुटा प्रशासन और पुलिस
  • 13 एवं 14 सितंबर को बरसाना में होगा राधाष्टमी महोत्सव

बरसाना। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के पंद्रह दिन बाद बरसाना में आल्हादिनी शक्ति राधारानी का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा है। राधाष्टमी महोत्सव के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम एवं सीओ गोवर्धन ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं कोविड के चलते बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया।


बरसाना सहित ब्रजमंडल में 13 एवं 14 सितंबर को बरसाना में राधाष्टमी महोत्सव का आयोजन होगा। राधा जन्मोत्सव में भाग लेने के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु बरसाना आते हैं। शनिवार को कस्बे के नगर पंचायत सभागार कक्ष में एसडीएम गोवर्धन राहुल यादव व सीओ गोवर्धन धर्मेंद्र चौहान ने राधाष्टमी महोत्सव को लेकर सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सफाई व्यवस्था व पार्किंग स्थलों पर चर्चा हुई। वहीं प्रियाकुण्ड, गहवरवन कुंड, बृषभान कुंड की बेरिकेड्स, परिक्रमा मार्ग में सफाई व प्रकाश की व्यवस्था पर जोर दिया।

भंडारे लगाने के लिए लेने पड़ेगी स्थानीय प्रशासन ने अनुमति

बिना अनुमति के मेला क्षेत्र में कोई भंडारा नहीं लगेगा। कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन कराते हुए बिना मास्क के किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। वहीं टुकड़ियों में श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर में होगा। जिससे कोविड के नियमों का पालन हो सके। मंदिर में भीड़ का दबाब न बने इसके लिए सूचना विभाग द्वारा राधा जन्म के लाइव दर्शन श्रद्धालुओं को कराये जाएंगे।

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में एसडीएम गोवर्धन राहुल यादव, सीओ गोवर्धन धर्मेंद्र चौहान, अधिशाषी अधिकारी राकेश कुमार, सीएचसी प्रभारी डॉ मनोज बशिष्ठ, चेयरमैन प्रतिनिधि भगवान सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक आजाद पाल सिंह, सह रिसीवर मनमोहन गोस्वामी, मंडल अध्यक्ष रनवीर ठाकुर, जेई महेश कुमार, प्रधान मुरारी शर्मा, प्रधान प्रतिनिधि दीपू पंडित आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments